/>

Breaking

Friday, August 28, 2020

विकास:1.60 करोड़ रुपए खर्च कर जींद उपमंडल के चार गांवों में पहुंचाया स्वच्छ पेयजल

विकास:1.60 करोड़ रुपए खर्च कर जींद उपमंडल के चार गांवों में पहुंचाया स्वच्छ पेयजल


जीन्द: राष्ट्रीय ग्रामीण पेयजल कार्यक्रम के तहत गांवों में स्वच्छ पेयजल आपूर्ति करवाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा कई विकास परियोजनाओं को आगे बढ़ाया जा रहा है। वर्ष 2016-17 में चार विकास परियोजनाओं को पूरा किया गया। वहीं वर्ष 2019-20 में भी इस कार्यक्रम के तहत चार विकास परियोजनाओं को पूरा कर चार गांवों में स्वच्छ पेयजल की आपूर्ति करवाई गई।

बड़ौदी गांव में पाइप लाइन बिछाने के कार्य को पूरा कर लिया गया है, जिस पर लगभग 60 लाख रुपए की राशि खर्च की गई है। इसी प्रकार ढांडाखेड़ी गांव में बूस्टिंग का निर्माण कार्य व पाइप लाइन बिछाने के कार्य को पूर्ण कर लिया गया है। इस कार्य पर लगभग 57 लाख रुपए खर्च किए गए हैं। डीसी डॉ. आदित्य दहिया ने बताया कि वर्ष 2019-20 में राष्ट्रीय ग्रामीण पेयजल आपूर्ति योजना के तहत चार गांवों की विकास परियोजनाओं पर एक करोड़ 60 लाख रुपए खर्च किए गए हैं।

ईक्कस में 25 लाख तो जीवनपुर में 18 लाख हुए पाइप बिछाने पर खर्च

ईक्कस गांव में स्वच्छ पेयजल आपूर्ति के लिए पाईप लाइन बिछाने का कार्य पूरा कर लिया गया है जिस पर लगभग 25 लाख रुपए खर्च किए गए हैं। इसी प्रकार जीवनपुर गांव में भी पाईप लाइन बिछाने के कार्य को पूरा कर लिया गया है जिस पर लगभग 18 लाख रुपए खर्च किए गए हैं।

No comments:

Post a Comment