/>

Breaking

Friday, August 28, 2020

विचार-विमर्श:शहर की समस्याओं पर नगर परिषद आयुक्त ने लिया संज्ञान, चिल्ली को झील बनाने व शहर की सफाई समस्या पर फोकस

विचार-विमर्श:शहर की समस्याओं पर नगर परिषद आयुक्त ने लिया संज्ञान, चिल्ली को झील बनाने व शहर की सफाई समस्या पर फोकस

फतेहाबाद: नवनियुक्त नगर परिषद आयुक्त समवर्तक सिंह ने शहर की प्रमुख समस्याओं व अटके प्रोजेक्ट पर संज्ञान ले हुए इस पर गणमान्य लोगों व नगर परिषद अधिकारियों के साथ चर्चा की है। नप आयुक्त की नियुक्ति के बाद से ही शहर व जिले के लोगों को अपने शहरों से जुड़ी समस्याओं के समाधान की उम्मीद जगी है। नप अधिकारियों से समस्या के समाधान न होते देख अब लोग सीधे ही आयुक्त से मिलने पहुंच रहे हैं। इसी कड़ी में नप आयुक्त ने फतेहाबाद शहर की सबसे पुरानी मांग चिल्ली को झील बनाए जाने पर संज्ञान लिया है। वहीं शहर की सफाई व्यवस्था व शौचालयों की सफाई को लेकर नगर परिषद अधिकारियों व कर्मचारियों को जवाबदेह बनाते हुए निर्देश दिए हैं।

सफाई करने के बाद वीडियो बना नगर परिषद अधिकारियों को भेजनी होगी


शहर में सफाई व्यवस्था को लेकर नप आयुक्त ने सख्त तेवर दिखाए हैं। उन्होंने नगर परिषद कर्मचारियों को आदेश दिए है कि शहर में सफाई व्यवस्था दुरूस्त करने को लेकर कोई लापरवाही न बरते। शहर के शौचालयों की सफाई को लेकर ईओ आदेश दिए है कि अगर सफाई न मिली तो ठेकेदार के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए उसका ठेका कैंसिल किया जाएगा। शौचालयों की सफाई कर वीडियो व फोटो कर नप अधिकारियों को भेजनी होगी। नप आयुक्त समवर्तक सिंह ने ईओ को आदेश देते हुए कहा है कि वह ठेकेदार को कहे कि सुबह- शाम शौचालयों की नियमित रूप से सफाई करवाएं।

सड़क पर न दिखे कही गंदगी

नप आयुक्त ने मुख्य बाजार व सड़कों पर नियमित रूप से सफाई करने के आदेश दिए है। उन्होंने कहा कि अगर शहर साफ सुथरा रहेगा तो शहरवासी भी खुश होंगे। सफाई को लेकर आई हुई शिकायतों को तुरंत समाधान होना चाहिए।

नगर परिषद आयुक्त करेंगे उपायुक्त से चर्चा

चिल्ली की समस्या को लेकर एडवोकेट प्रवीन जोड़ा ने नप आयुक्त से चर्चा की। जोड़ा ने उन्हें चिल्ली को झील बनाए जाने के प्रोजेक्ट पर तेजी से काम होना चाहिए। यदि यह नहीं हुआ तो लोग यहां पर कब्जा कर लेंगे। डीसी से बात करके दोबारा निशानदेही पर विचार किया जाएगा ताकि कब्जे न हो और झील बनाने का काम आसान हो।

चिल्ली के विकास कार्य किन कारणों के चलते अब तक नहीं हुआ इस बारे में पूरी स्थिति जानी है। आस- पास की कुछ जगह पर लोगों ने कब्जे किए हुए हैं। उनमें से कुछ केस कोर्ट से जीत भी गए है। डीसी से चिल्ली की दुबारा निशानदेही करवाने को लेकर बात की जाएगी। चिल्ली के विकास कार्य की प्रक्रिया जल्द ही शुरू की जाएगी। चिल्ली का विकास शहर के अहम मुद्दों में शामिल है। वहीं शहर की सफाई के मुद्दे पर भी गंभीरता से काम किया जा रहा है। समवर्तक सिंह, नप आयुक्त।

No comments:

Post a Comment