/>

Breaking

Friday, August 28, 2020

रोष:हड़ताल खत्म कर आशा वर्करों ने कहा- जब तक सीएम हमारी मांगों का निपटारा नहीं करेंगे, तब तक धरना जारी रहेगा

रोष:हड़ताल खत्म कर आशा वर्करों ने कहा- जब तक सीएम हमारी मांगों का निपटारा नहीं करेंगे, तब तक धरना जारी रहेगा

आशा वर्कर की हड़ताल 21वें दिन में भी जारी रही। जिला सचिव राजबाला ने कहा कि कल विधानसभा घेराव के लिए 5 जिलों की आशा वर्कर चंडीगढ़ गई थीं, वहां आशा वर्करों ने जोरदार प्रदर्शन किया। सरकार ने बातचीत के लिए आशा वर्कर यूनियन के डेलिगेशन को बुलाया। मुख्यमंत्री के ओएसडी ने बताया कि मुख्यमंत्री कोरोना वायरस से पीड़ित हैं। आप अपनी हड़ताल समाप्त कर दें, मुख्यमंत्री के ठीक होते ही आपकी बातचीत करेंगे और आपकी मांगें मानी जाएंगी।

आशा वर्कर इस बात पर अड़ी हुई हैं कि सरकार का उपमुख्यमंत्री या स्वास्थ्य मंत्री भी उनकी मांगों का समाधान कर सकते हैं। सरकार जान-बुझकर हमारी मांगों को लटकाना चाहती है। आशा वर्कर्स ने कहा कि जब तक मुख्यमंत्री हमसे बातचीत करके हमारी मांगों का निपटारा करेंगे तब तक हमारा धरना जारी रहेगी। आज के धरने की अध्यक्षता रोशनी ने की और संचालन सुमन ने किया।

जिला सचिव राजबाला ने कहा कि हरियाणा सरकार बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा लगा रही है। सरकार को हरियाणा की 20000 आशा वर्कर 21 दिन से हड़ताल पर हैं, उनकी समस्या दिखाई नहीं देती। उन्होंने कहा कि आज हमने हड़ताल समाप्त कर दी, लेकिन धरना जारी रहेगा। आज हड़ताल खत्म करने का नोटिस जींद के सिविल सर्जन के माध्यम से मिशन डायरेक्टर के नाम भेजा गया। इस अवसर पर मंजू, रामरती, नीलम मौजूद रही।

No comments:

Post a Comment