Breaking

Saturday, August 15, 2020

कोविड रिपोर्ट आने के बाद ही मिलेगी विधानसभा में एंट्री

कोविड रिपोर्ट आने के बाद ही मिलेगी विधानसभा में एंट्री

चंडीगढ़ : हरियाणा विधानसभा के 26 अगस्त से शुरु होने वाले मानसून-सत्र के लिए कोविड  की चुनौती को देखते हुए अभी से तैयारियां शुरु हो गईं हैं। एक ओर इस बार विधानसभा हरियाणा का सत्र बेहद छोटा रखने की तैयारी है। इसके अलावा कोरोना की भयंकर चुनौती और लगातार फैल रहे संक्रमण को ध्यान में रखते हुए सभी विधायकों को बैठाने की व्यवस्था पूरी तरह से बदली बदली नजर आएगी, इस बार सीटिंग प्लान उचित दूरी रखते हुए पूरी तरह से बदला हुआ नजर आएगा। 
इतना ही नहीं विधानसभा परिसर में प्रवेश के लिए हर विधायक का कोरोना टेस्ट अनिवार्य कर दिया गया है। उस टैस्ट की रिपोर्ट तीन दिन पहले विधानसभा में जमा करनी होगी, जिसके बाद ही विधानसभा परिसर में प्रवेश की इजाज़त होगी। विधानसभा के 26 अगस्त की दोपहर दो बजे से शुरु होने वाले सत्र को लेकर विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने विधानसभा सचिवालय में सोमवार को दोपहर 12 बजे बैठक रख दी है।

स्पीकर की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में विधानसभा के सभी प्रशासनिक अफसर हिस्सा लेंगे। इस दौरान कोविड के दौरान 26 से शुरु होने वाले दोपहर बाद के सत्र व तीन दिनों तक व्यवस्था को लेकर विचार मंथन होगा।
कोविड की चुनौती के बीच में यह पहला मौका होगा, जब विधायकों के बैठने की व्यवस्था में पूरी तरह से बदलाव होगा साथ ही कोविड को ध्यान में रखते हुए इतनी बड़ी संख्या में सभी 90 विधायकों का चार पांच दिन पहले टैस्ट करा लिया जाएगा।
जिसकी रिपोर्ट विधानसभा में जमा होगा। सभी को निगेटिव देखने के बाद ही प्रवेश होगा। इसके अलावा सोमवार की बैठक में स्पीकर सारी व्यवस्था को लेकर विचार मंथन के बाद रणनीति की घोषणा भी कर देंगे।

No comments:

Post a Comment