/>

Breaking

Friday, August 28, 2020

हरियाणा:सरकार ने पलटा फैसला, अब शनिवार और रविवार को नहीं सोमवार और मंगलवार को होगा लॉकडाउन

हरियाणा:सरकार ने पलटा फैसला, अब शनिवार और रविवार को नहीं सोमवार और मंगलवार को होगा लॉकडाउन

हरियाणा सरकार ने बीती 22 अगस्त से शुरू किए वीकएंड लॉकडाउन का फैसला शुक्रवार को बदल दिया। व्यापारी वर्ग की मांग पर सरकार ने फैसला लिया है कि अब शनिवार और रविवार को नहीं बल्कि सोमवार और मंगलवार को लॉकडाउन होगा। इस दौरान सिर्फ आवश्यक चीजों की दुकानें खुली रहेंगी। बाकि मॉल व अन्य दुकानें बंद रहेगी। सरकार ने इस संबंध में नोटिस जारी कर दिया है।

ये रहेगा बंद
सरकारी और प्राइवेट ऑफिस।
बाजारों में सामान्य दुकानें, शॉपिंग मॉल।
स्कूल और कॉलेज। सरकार ने सभी ऑफिस।
एसेंशिएल सर्विस के अलावा बाजारों में स्थित सभी दुकानें बंद रहेंगी। उसमें इलेक्ट्रॉनिक से लेकर क्रॉकरी, हार्ड वेयर, गारमेंट, स्टेशनरी, हेयर सैलून आदि सभी दुकानें हैं।
ये खुले हैं

बाजारों में एसेंशिएल सर्विस पूरी तरह चालू रहेगी, इनमें राशन, दूध, सब्जी आदि की दुकानें शामिल हैं। मेडिकल शॉप पूरी तरह खुले रहेंगी। ट्रांसपोर्ट पूरी तरह चालू रहेगा। बाजारों से बाहर पंक्चर की दुकानें, पेट्रोल पंप, ढाबे आदि खुले रहेंगे।

मंदिर आम दिनों की तरह खुले रहेंगे, कुछ जगह लोगों ने किया था विरोध

22 अगस्त को जब हरियाणा के स्वास्थ्य एवं गृह मंत्री के आदेश के बाद वीकएंड लॉकडाउन लगा था तो कुछ जगह व्यापारियों ने इसका विरोध किया था। बल्लभगढ़ के व्यापारियों का कहना था कि मुश्किल से काम धंधे पटरी पर आने लगे हैं लेकिन सरकार ने फिर से लॉकडाउन कर दिया। वहीं पुलिस व जिला प्रशासन ने कुछ शहरों में गुजारिश करके तो कुछ जगह चालान करके दुकानों को बंद करवाया था।

प्रदेश में ये है कोरोना की स्थिति

प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 59 हजार के पहुंच गई है। 218 मरीजों की हालत चिंताजनक बनी हुई है। इनमें 181 मरीजों की सांसें अॉक्सीजन के सहारे चल रही हैं तो 37 वेंटीलेटर पर जिंदगी जंग लड़ रहे हैं। प्रदेश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 59298 पर पहुंच गया है, जिसमें से 48690 मरीज ठीक हो चुके हैं और 9962 एक्टिव मरीज हैं। अभी तक 646 मरीजों की कोरोना से मौत हो चुकी है।

No comments:

Post a Comment