Breaking

Thursday, August 27, 2020

बढ़ी चिंता:कोरोना से टोहाना के निजी डॉक्टर व बुजुर्ग महिला की मौत, 50 और मिले पॉजिटिव, अब तक 8 मौतें

बढ़ी चिंता:कोरोना से टोहाना के निजी डॉक्टर व बुजुर्ग महिला की मौत, 50 और मिले पॉजिटिव, अब तक 8 मौतें

टोहाना। कोरोना संक्रमित दो रोगियों की मृत्यु उपरांत उनके अंतिम संस्कार के लिए स्वर्ग आश्रम में व्यवस्था करवाते अधिकारी
डॉक्टर का गुरुग्राम में तो महिला का कोविड हॉस्पिटल अग्रोहा में चल रहा था इलाज, 782 लाेग कोरोना संक्रमित

जिले में कोरोना की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है। इसी के चलते जिले में बुधवार को जहां दो लोगों की मौत हो गई वहीं 50 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिले में संक्रमितों की कुल संख्या 782 हो गई है। इनमें से 228 एक्टिव केस हैं तथा 546 लोग ठीक हो चुके हैं। वहीं टोहाना में एक चिकित्सक व बुजुर्ग महिला की मौत होने से स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है। जिले में अब तक कोरोना से 8 लोगों की मौत हो चुकी है।

गांव अकांवाली में बीते दिन ही एक बुजुर्ग की मौत हुई थी। बुधवार को संक्रमित मिले लोगों में फतेहाबाद की एक सफाई कर्मचारी सहित 10 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं टोहाना में 11, भट्‌टू में 4, रतिया में 11, धारसूल में 1, भूना में 9 जाखल में 5 सहित कुल 50 लोग शामिल हैं।

विधायक दुड़ाराम की दूसरी रिपोर्ट भी निगेटिव

फतेहाबाद हलके सेे विधायक दुड़ाराम और उनकी पत्नी की दूसरी कोरोना रिपोर्ट भी निगेटिव आई है। वहीं उनके सम्पर्क में आए 15 अन्य लोगों की रिपोर्ट भी निगेटिव आई है।

चिकित्सक काे बुखार और वृद्धा काे थी खासी की दिक्कत

शहर में कोरोना संक्रमित एक चिकित्सक व एक वृद्धा की मौत हो गई है जबकि 11 अन्य लोग पॉजिटिव मिले हैं। मृतकों में कक्कड़ नर्सिंग होम के संचालक 78 वर्षीय डॉ. राजेश कक्कड़ तथा भाटिया नगर की करीब 65 वर्षीय सुषमा देवी शामिल हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने रेलवे लाइन के पास के स्वर्गाश्रम में दोनों मृतकों का एक ही समय में अंतिम संस्कार करवाया। मृतक डॉ. राजेश कक्कड़, जोकि शुगर व बीपी के रोगी थे, 16 अगस्त को खांसी बुखार होने पर हिसार जांच के लिए गए। उसके बाद वे उसी दिन गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में जाकर उपचार लेने लगे। डॉ. राजेश कक्कड़ नागरिक अस्पताल के एसएमओ के रूप में भी अपनी सेवाएं दे चुके थे। वहीं सुषमा देवी को कुछ दिन पूर्व खांसी होने पर जांच की गई। जिसमें उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर अग्रोहा रेफर किया गया था। जहां उसकी मौत हो गई। दोनों मृतकों के परिवार के 3-3 सदस्य भी संक्रमित मिले हैं।

रतिया में दो सगे भाइयों समेत 10 लोग मिले संक्रमित

क्षेत्र में दंपती व दो सगे भाइयों सहित 10 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इनमें दो सगे भाई व नहर कालोनी में एक व्यक्ति उसकी पत्नी व बेटा शामिल हैं। नहर कालोनी में 50 वर्षीय व्यक्ति उसकी पत्नी व 11 वर्षीय बेटा कोरोना पॉजिटिव आए हैं। माडल टाउन में 23 व 22 वर्षीय दो सगे भाई संक्रमित मिले है। वार्ड 17 की नहर कालोनी में 24 वर्षीय छात्रा, गांव शहनाल व वार्ड 3 में दो दुकानदार पॉजिटिव आए है। रतिया में कोरोना से पॉजिटिव आने वाले लोगों की संख्या 195 हो गई है।

भट्टूमंडी में एमपी से आए दो मजदूर मिले संक्रमित

बुधवार को भट्टूमंडी की शिव कालोनी में दो प्रवासी मजदूर कोरोना पॉजिटिव आए है। मध्य प्रदेश से 15 वर्षीय और 18 वर्षीय दोनों प्रवासी मजदूर 17 अगस्त को भट्टूमंडी में आए थे। यहां आने के बाद 24 अगस्त को इन दोनों की सैंपलिंग हुई‌ जिनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। दोनों मजदूरों की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उन्हें कोविड केयर सेंटर फतेहाबाद में भर्ती करवाया गया है। जहां उनका उपचार किया जा रहा है।

No comments:

Post a Comment