/>

Breaking

Thursday, August 27, 2020

शिक्षा:सीडीएलयू में डीपीईएड, बीपीईए व एमपीईएड के अंतिम सेमेस्टर की प्रैक्टिकल परीक्षा शुरू

शिक्षा:सीडीएलयू में डीपीईएड, बीपीईए व एमपीईएड के अंतिम सेमेस्टर की प्रैक्टिकल परीक्षा शुरू

चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय सिरसा के शारीरिक शिक्षा विभाग द्वारा डीपीईएड, बीपीईएड व एमपीईएड के अंतिम सेमेस्टर की प्रैक्टिकल परीक्षा केंद्रीय गृह मंत्रालय, स्वास्थ्य मंत्रालय व हरियाणा सरकार के मानकों की अनुपालना करते हुए करवाई जा रही है। शारीरिक शिक्षा विभाग की अध्यक्षा प्रोफेसर मोनिका ने बताया की विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा दिए गए आदेशों की अनुपालना करते हुए विद्यार्थी हित को ध्यान में रख कर प्रैक्टिकल परीक्षा ली जा रही है।

प्रैक्टिकल परीक्षा के लिए विद्यार्थियों के छोटे-छोटे समूहों बनाये गए हैं। उन्होंने कहा की विद्यार्थियों को हिदायतें दे दी गई है की वे सोशल डिस्टेसिंग, मास्क का उचित प्रयोग करे। उन्होंने बताया की इस संबंध में विभाग के प्राध्यापकों की अलग-अलग समूहों पर ड्यूटी लगाई गई है। 11 विषयों की प्रैक्टिकल परीक्षा के लिए 7 प्राध्यापकों द्वारा इन दिनों में करवाई जाएगी।

विद्यार्थियों ने परीक्षा आयोजित करवाने के लिए विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर राजबीर सिंह सोलंकी का धन्यवाद किया और कहा की समय पर प्रैक्टिकल परीक्षा आयोजित होने से वे 3 सितंबर से शुरू होने वाली लिखित परीक्षाओं की तैयारी अच्छे से कर लें और उनकी डिग्री अन्य विश्वविद्यालयों की तुलना में जल्दी पूरी हो जाएगी।

No comments:

Post a Comment