Breaking

Friday, August 7, 2020

धोखाधड़ी के बढ़ रहे मामले:नेवी के कमांडर को फ्लैट दिलाने के बहाने 14 लाख ठगे, कंपनी के एमडी समेत 2 पर केस

धोखाधड़ी के बढ़ रहे मामले:नेवी के कमांडर को फ्लैट दिलाने के बहाने 14 लाख ठगे, कंपनी के एमडी समेत 2 पर केस

केरल के त्रिवेंद्रम में 52 लाख रुपए में कंप्लीट करके फ्लैट देने का दिया था लालच

पानीपत: नेवी के कमांडर को फ्लैट दिलाने के बहाने ठगों ने 14 लाख रुपए की ठगी कर ली। करीब 5 साल बाद भी उनको फ्लैट नहीं मिल पाया। कंपनी से असंतुष्ट होकर कमांडर ने मॉडल टाउन थाने में मीर रियलटर प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के एमडी अरुण कुमार और कंपनी की कस्टमर केयर की डिप्टी मैनेजर स्वप्ना पानीकर के खिलाफ ठगी का केस दर्ज कराया है। मॉडल टाउन निवासी मनु प्रताप सिंह हुड्‌डा नेवी में कमांडर के पद पर तैनात हैं।
उनके पिता सज्जन सिंह ने बताया कि 2015 में बेटे मनु को ऑनलाइन के जरिए पता चला कि केरल के त्रिवेंद्रम में कंपनी द ग्रीन टाउनशिप के नाम से सोसायटी बना रही थी। फोन पर बातचीत करने पर कंपनी वालों ने सैंपल के तौर पर बनाए गए फ्लैट के फोटो भेज दिए। पसंद आने पर 52 लाख रुपए में सौदा हुआ। जिसके मुताबिक कंपनी को 2016 में फ्लैट कंप्लीट करके देना था। कंपनी ने ऑफर लेटर डाक के जरिए भेज दिया। 12 अक्टूबर 2015 से एक अप्रैल 2016 तक कमांडर ने 5 बार में 14 लाख रुपए कंपनी को दे दिए।
आरोप है कि 14 लाख रुपए देने के बाद भी कंपनी ने एग्रीमेंट लेटर व अन्य कोई डॉक्यूमेंट नहीं भेजा। 2018 में एग्रीमेंट लेटर दिया, जिसपर सिर्फ कंपनी वालों के ही हस्ताक्षर थे। आरोपियों ने फोन उठाना बंद कर दिया। मौके पर गए तो वहां बिल्डिंग का ढांचा तैयार था और चाराें ओर घास जमा थी। तब कंपनी से रुपए वापस मांगे तो उन्होंने 1-1 लाख रुपए के दो चेक दिए, जो 3 बार बाउंस हो गए। इसके बाद कोर्ट में केस कर दिया।
तब कंपनी ने दो लाख रुपए लौटा दिए और बाकी रुपए एक माह माह में लौटाने का भरोसा दिया था। लेकिन अब तक कोई रुपए नहीं लौटाए। तब कमांडर ने आरोपियों के खिलाफ शिकायत देकर केस दर्ज करा दिया। पिता सज्जन सिंह ने कहा कि उन्हें कंपनी से अब मूल के 12 लाख रुपए और 5 साल का ब्याज चाहिए

No comments:

Post a Comment