/>

Breaking

Sunday, August 30, 2020

लॉकडाउन:व्यापार मंडल जींद का फैसला-रविवार को रखेंगे दुकानें बंद, सोमवार, मंगलवार खोलेंगे

लॉकडाउन:व्यापार मंडल जींद का फैसला-रविवार को रखेंगे दुकानें बंद, सोमवार, मंगलवार खोलेंगे

जींद : ( संजय तिरँगाधारी )लॉकडाउन को लेकर शहर में हुई व्यापारिक संगठनों की अलग-अलग बैठकों में कोई विशेष रणनीति नहीं बन पाई व्यापार मंडल जींद ने रविवार को बाजार बंद रखने और सोमवार-मंगलवार को दुकानें खुली रखने का फैसला किया है। दूसरी ओर हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल की ओर से बुलाई गई बैठक में शहर के व्यापारी कोई फैसला नहीं कर पाए। बैठक में व्यापारी आपस में भिड़ गए। फिलहाल रविवार दोपहर को एक बार फिर से हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल की ओर से शहर के व्यापारियों की मीटिंग बुलाई गई है, जिसमें सोमवार-मंगलवार को सरकार की ओर से लागू किए गए लॉकडाउन को लेकर चर्चा की जाएगी।
व्यापार मंडल की जींद की मीटिंग तांगा चौक पर हुई। इसमें सर्वसहमति से प्रस्ताव पास किया कि रविवार को दुकानें बंद रखकर सोमवार व मंगलवार को दुकानें खोलकर सरकार के फैसले का विरोध करेंगे। इस दौरान प्रधान अनिल अग्रवाल ने कहा कि प्रशासन का कोई भी अधिकारी अगर किसी व्यापारी पर कोई कार्रवाई करता है तो इसका विरोध किया जाएगा। इस पर व्यापार मंडल जींद की 26 ट्रेड यूनियनों की सहमति बन गई और अब सोमवार व मंगलवार को दुकानें खोली जाएंगी। इससे अब प्रशासन व सरकार से सीधे टकराव के मूड में व्यापारी दिखाई दे रहे हैं।
दाे घंटे चली मीटिंग, नहीं निकलना नतीजा :हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल की मीटिंग सेठों वाली धर्मशाला में आयोजित की गई। यह मीटिंंग दो घंटे तक चली, लेकिन कोई ठोस फैसला नहीं निकल सका। मीटिंग में फैसला हुआ कि व्यापारी वर्ग सरकार के फैसले को लेकर और व्यापार संगठन प्रदर्शन कर डीसी को ज्ञापन सौंपकर 7 दिन का अल्टीमेटम दिया जाएगा। इस फैसले पर व्यापारी नेता आपस में भिड़ गए और विवाद में व्यापारी नेता एक दूसरे के हाथ से माइक मिलने की कोशिश करने लगे। इसके बाद जिला प्रधान महावीर कंप्यूटर ने रविवार को फिर से व्यापारियों की मीटिंग बुलाने का फैसला लिया है।

आज लिया जाएगा अहम फैसला

फिर से व्यापारियों की मीटिंग रविवार को ली जाएगी। इस मीटिंग में ठोस फैसला लिया जाएगा। काफी ट्रेड यूनियनों के प्रधान शनिवार को हुई मीटिंग में नहीं पहुंच पाए। जिसके कारण कोई नतीजा नहीं निकल सका। रविवार को ठोस रणनीति बनाई जाएगी।- महावीर कंप्यूटर, जिला प्रधान, हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल।

No comments:

Post a Comment