/>

Breaking

Saturday, August 29, 2020

ऑनलाइन परीक्षा:सीआरएसयू में ऑनलाइन भी होगी परीक्षा, इसके लिए 5 तक करना होगा आवेदन, देना होगा अंडरटेकिंग

ऑनलाइन परीक्षा:सीआरएसयू में ऑनलाइन भी होगी परीक्षा, इसके लिए 5 तक करना होगा आवेदन, देना होगा अंडरटेकिंग

जीन्द : रणबीर सिंह विश्वविद्यालय प्रशासन ने मान लिया है अब ऑनलाइन परीक्षाएं भी विवि प्रशासन लेगा। ऑनलाइन परीक्षाएं देने के लिए विद्यार्थियों को 5 सितंबर को विवि की मेल पर ऑनलाइन आवेदन भेजने होंगे। ऑफलाइन परीक्षाओं के खत्म होने के 20 दिन बाद ऑनलाइन परीक्षा आयोजित की जाएंगी।

ऑनलाइन परीक्षाओं का विकल्प यूटीडी के अलावा विवि से एफिलेटिड सभी डिग्री व एजूकेशन कॉलेजों पर लागू होगा। आफलाइन परीक्षाएं एक सितंबर से शुरू होंगी। विद्यार्थी केवल ऑनलाइन ऑफलाइन में से एक ही आप्शन चुन सकेंगे। ऑनलाइन परीक्षा देने के इच्छुक विद्यार्थियों को जारी किए गए प्रोफार्मा को 5 सितंबर तक मेल पर भेजना होगा। इसमें विद्यार्थियों से अंडरटेकिंग भी मांगी गई है।

इसमें कहा गया है कि ऑनलाइन परीक्षा देने वाले विद्यार्थी ऑफलाइन परीक्षा के लिए क्लेम नहीं करेंगे। विवि द्वारा वीडियो द्वारा की जा रही मॉनिटरिंग व जारी किए जाने वाले प्रश्न पत्र से वह सहमत हैं। ऑनलाइन परीक्षा के लिए सभी प्रकार का हार्डवेयर वह खुद अरेंज करेंगे। परीक्षा के दौरान विद्यार्थी कैमरे के सामने से नहीं जाएंगे। यदि ऐसा करते हैं तो उन पर यूएमसी केस बनेगा।

एक से होंगी ऑफलाइन परीक्षाएं

विवि ने पहले ही ऑफलाइन परीक्षाओं का शेड्यूल जारी कर दिया है। यह परीक्षा एक सितंबर से शुरू होंगी और 24 सितंबर को खत्म होंगी। इसके लिए सुबह व दोपहर का सत्र रहेगा।

मांगे गए हैं आवेदन

विद्यार्थियों की मांग पर विवि ने ऑनलाइन मोड की परीक्षा के आयोजन का निर्णय लिया है। इसके लिए 5 सितंबर तक आवेदन मांगे गए हैं। राजेश बंसल, परीक्षा नियंत्रक, सीआरएसयू, जींद।

No comments:

Post a Comment