Breaking

Friday, August 21, 2020

फीडबैक:क्या अपने बच्चे को सितम्बर 2020 से स्कूल भेजना चाहते हैं?

फीडबैक:क्या अपने बच्चे को सितम्बर 2020 से स्कूल भेजना चाहते हैं?

स्कूल खोलने के लिए शिक्षा विभाग 10वीं व 12वीं के स्टूडेंट्स के पेरेंट्स से ऑनलाइन जान रहा राय, स्टूडेंट का रजिस्ट्रेशन नंबर दर्ज कर पेरेंट दे सकेंगे जवाब

चंडीगढ़ : कोरोना संक्रमण के चलते मार्च माह से सभी शिक्षण संस्थानों में कक्षाएं बंद हैं। इसके बाद अभी तक स्कूल व कॉलेजों में कक्षाएं लगाने की अनुमति नहीं मिल पाई है। इसी कड़ी में अब सरकार द्वारा स्कूल खोलने की तरफ तैयारियां शुरू की जा रही है। स्कूल खोलने को लेकर जहां शिक्षा विभाग ने पहले अभिभावकों व शिक्षकों की राय ली थी, वहीं अब एक बार फिर से विभाग ने सितंबर माह में बच्चों को स्कूल में बुलाने के लिए अभिभावकों की राय जानने के लिए पर्पोजल बनाया है। इस बार 10वीं और 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों के अभिभावकों से कुछ प्रश्नों के उत्तर लेकर स्कूल खोलने के लिए राय ली जा रही है।
शिक्षा विभाग ने गूगल लिंक के जरिये अभिभावकों के लिए एक प्रश्नावली तैयार की गई है जिसे 10वीं व 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों के अभिभावक ही लॉगइन कर सकते है। अभिभावकों को अपने बच्चे के एसआरएन नंबर द्वारा लॉगइन कर कुछ प्रश्नों के उत्तर देने हैं। जिसके नतीजों के आधार पर सितंबर माह से 10वीं व 12वीं के विद्यार्थियों को स्कूल बुलाए जाने का फैसला किया जा सकता है।
अभिभावकों से पूछे गए ये प्रश्न

*विद्यार्थी का नाम लिखें*

*विद्यार्थी के पिता का नाम लिखें*

*विद्यार्थी का स्टूडेंट रजिस्ट्रेशन नंबर लिखें*

*10 अंक का अपना मोबाइल नंबर लिखें*

*अपना जिला चुनें*

*खंड का नाम लिखें*

*विद्यार्थी के स्कूल का नाम लिखें*

*विद्यार्थी की कक्षा पर टिक करें*

*क्या आप चाहते कि सितम्बर 2020 से 10वीं व 12वीं बोर्ड कक्षाओं के लिए विद्यालय खोल देने चाहिए?*

क्या अपने बच्चे को सितम्बर 2020 से स्कूल भेजना चाहते हैं?

क्या आपके परिवार में किसी सदस्य की कोरोना की जांच हुई है?

क्या आपके परिवार में कोई कोरोना पॉजिटिव हुआ है।

लॉगइन कर अभिभावक दे सकते हैं फीडबैकइस
फीडबैक में केवल 10वीं व 12वीं कक्षा से जुड़े विद्यार्थियों के अभिभावक ही जवाब दे सकते हैं जिससे वे अपने बच्चों को भविष्य खुद तय कर सकेंगे। सरकार द्वारा सितंबर माह में फिलहाल केवल 10वीं व 12वीं बोर्ड कक्षाओं को खोलने पर ही विचार किया जा रहा है, ताकि इस सत्र में एहतियात बरतते हुए पढ़ाई को भी समुचित जारी रखा जा सके।

No comments:

Post a Comment