Breaking

Saturday, September 12, 2020

सातरोड कलां के यार्ड में हादसा:क्रेन का हुक टूटने से आयरन कोइल गिरी, मालगाड़ी का डिब्बा पलटा

सातरोड कलां के यार्ड में हादसा:क्रेन का हुक टूटने से आयरन कोइल गिरी, मालगाड़ी का डिब्बा पलटा

सातरोड कलां रेलवे स्टेशन के यार्ड में जिंदल साइट में शुक्रवार को सुबह आयरन कोइल उतारते समय मालगाड़ी का एक डिब्बा रेलवे ट्रैक किनारे पलट गया। सूचना पाते ही रेलवे अधिकारी पहुंचे। तकनीकी दल की सहायता से करीब तीन घंटे में डिब्बे को सीधा किया गया। डीआरएम व अन्य अधिकारियों ने भी हादसे के बारे में जानकारी हासिल की।

बीकानेर से मालगाड़ी सातरोड कलां रेलवे स्टेशन के यार्ड में पहुंची। शुक्रवार सुबह करीब 8:15 बजे यार्ड के पास मालगाड़ी के डिब्बे से क्रेन की मदद से हिसार जिंदल कम्पनी के लिए आयरन कोइल उतारे जा रहे थे। इसी बीच क्रेन का हुक टूटने से कोइल मालगाड़ी के एक डिब्बे के किनारे जा गिरी। जिसके कारण डिब्बा रेलवे ट्रैक के बराबर में पलट गया।

गनीमत रही कि उस समय कोई कर्मचारी नहीं था। सुबह करीब 8:40 बजे रेलवे अधिकारियों के अलावा आरपीएफ थाना प्रभारी बीरबल कुमार मौके पर पहुंचे। मामले की सूचना विभागीय अधिकारियों को दी गई। क्रेन की मदद से करीब 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद डिब्बे को पटरी पर चढ़ाया गया। सातरोड कला रेलवे स्टेशन प्रभारी मनोज कुमार का कहना है कि सूचना पाते ही टीम पहुंच गई थी। कुछ देर बाद ही डिब्बे को सीधा कर दिया गया।

सहायक ऑपरेटिंग मैनेजर ने हिसार रेलवे स्टेशन का लिया जायजा

सहायक ऑपरेटिंग मैनेजर ने शुक्रवार को हिसार रेलवे स्टेशन का जायजा लिया। रेलवे ट्रैक के अलावा केबिन, प्लेटफार्म आदि का भी जायजा लिया। स्टेशन अधीक्षक केएल चौधरी व आरपीएफ थाना प्रभारी बीरबल कुमार भी मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment