Breaking

Saturday, September 12, 2020

एक और ट्रेन शुरू:14 सितंबर को जींद जंक्शन पर 172 दिन बाद जींद-बठिंडा मार्ग पर ट्रेन, स्टेशन अधीक्षक ने महामारी से निपटने को बनाई रणनीति

एक और ट्रेन शुरू:14 सितंबर को जींद जंक्शन पर 172 दिन बाद जींद-बठिंडा मार्ग पर ट्रेन, स्टेशन अधीक्षक ने महामारी से निपटने को बनाई रणनीति

जींद रेलवे जंक्शन स्टेशन पर बनाए गए सोशल डिस्टेंसिंग के गोलदारे, स्टेशन पर मेन इंट्री गेट पर होगी थर्मल स्कैनिंग व हैंडवॉश करने के बाद ही प्रवेश कर सकेंगे यात्री

जींद : ( संजय तिरँगाधारी ) 12 सितंबर से अवध-असम ट्रेेन का संचालन शुरू हो जाएगा, यह ट्रेन डिब्रूगढ़ से चलकर 14 सितंबर को यहां पहुंचेगी। यात्रियों को काेराेना से बचाने की रणनीति तैयार कर ली है। महामारी के चलते 22 मार्च से रेल सेवा बंद पड़ी है और अब 172 दिन बाद 14 सितंबर को ट्रेन बहाल हो रही है। दिल्ली-जींद-बठिंडा मार्ग पर ट्रेन चलाने को लेकर रेलवे ने हरी झंडी दे दी है। अभी तक जींद जंक्शन से कोई भी पैसेंजर या एक्सप्रेस ट्रेन नहीं गुजर रही।
जींद से फिलहाल दिल्ली, बठिंडा, कुरुक्षेत्र, पानीपत, सोनीपत की तरफ रेलवे ट्रैक हैं लेकिन इन पर अभी तक कोई भी ट्रेन कोरोना काल के बाद शुरू नहीं हो पाई है। अब रेलवे ने 12 सितंबर से 40 और ट्रेनों को चलाने के लिए जो हरी झंडी दी है, उसमें एक एक्सप्रेस ट्रेन दिल्ली-जींद बठिंडा मार्ग पर भी चलेगी। इन ट्रेनों को चलाने का सर्कुलर भी रेलवे बोर्ड के अधिकारियों ने जारी कर दिया है।
जींद जंक्शन पर ट्रेन आने को लेकर स्टेशन अधीक्षक ने स्टेशन पर ही सोशल डिस्टेंसिंग के एक मीटर में गोलदारे बनाए हैं और यात्रियों की मेन गेट से इंट्री के दौरान थर्मल स्कैनिंग की जाएगी। इसके लिए प्रत्येक प्लेटफार्म पर कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है और अगर किसी ने नियमों की अवहेलना की तो जुर्माना भी लगाया जा सकता है। इसके लिए यात्रियों को जागरूक करने के लिए कर्मचारियों ड्यूटी लगाई है।

रिजर्वेशन कराने पर ही सफर की अनुमति

रेलवे प्रशासन के अनुसार ट्रेन में रिजर्वेशन कराए हुए यात्रियों को ही सफर करने की अनुमति दी जाएगी। बिना रिजर्वेशन के ट्रेन में किसी भी यात्री को सफर करने की अनुमति नहीं होगी। ट्रेनों की रिजर्वेशन गुरुवार से शुरू हो चुकी है।

यह रहेगा ट्रेन का शेड्यूल

12 सितंबर से दिल्ली-डिब्रूगढ़ से लालगढ़ रूट पर 05909 अवध असम एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन शुरू कर दिया जाएगा। ट्रेन 12 सितंबर को डिब्रूगढ़ से सुबह 9:25 बजे चलेगी और उसके बाद 14 सितंबर को शाम को 7:10 पर जींद जंक्शन पर पहुंचेगी। यहां 2 मिनट के ठहराव के बाद यह फिर लालगढ़ के लिए रवाना हो जाएगी। वापसी में 05910 अवध असम एक्सप्रेस लालगढ़ से शाम 7:50 बजे चलेगी और दूसरे दिन 15 सितंबर को सुबह 4 बजे के करीब जींद जंक्शन पर पहुंचेगी।

जींद जंक्शन पर होगा अवध-असम का ठहराव

अवध-असम एक्सप्रेस का ठहराव जींद जंक्शन पर 14 सितंबर को किया जाएगा। इसके साथ ही महामारी से बचने के लिए स्टेशन पर सोशल डिस्टेंसिंग के गोलदारे बनाए गए हैं और यात्रियों की मेन गेट से इंट्री पर थर्मल स्कैनिंग की जाएगी। जयप्रकाश, स्टेशन अधीक्षक जींद जंक्शन रेलवे।

No comments:

Post a Comment