/>

Breaking

Tuesday, September 22, 2020

टहल रही बुजुर्ग महिला को सांड ने रौंदा, मौत

टहल रही बुजुर्ग महिला को सांड ने रौंदा, मौत

बहादुरगढ़ : प्रशासन की अनदेखी से बेकद्री के शिकार गोवंश हादसों  का सबब बने हुए हैं। आए दिन गोवंश के कारण कहीं कहीं लोग घायल हो रहे हैं तो कहीं जान गंवा रहे हैं। सोमवार को बहादुरगढ़ की डीआईजी कॉलोनी में सांड द्वारा टक्कर मारने से एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई।
महिला की मौत से आस पड़ोस के लोग आहत हैं। बार-बार होते हादसों के बावजूद सड़कों-गलियों पर गोवंश की मौजूदगी बरकरार है, वहीं इनकी व्यवस्था के नाम पर कोई प्रयास तक नहीं किया जा रहा।
मृतका की पहचान करीब 55 वर्षीय कृष्णा देवी के रूप में हुई है। बताते हैं कि कृष्णा देवी सोमवार की सुबह अपनी गली में टहल रही थी। इसी दौरान एक सांड वहां आ गया। सांड ने उसे पीछे से टक्कर मार दी।
टक्कर मारने के बाद उसे रौंद दिया। उसे काफी चोटें आई। लोगों ने सांड को भगाकर महिला को संभाला और अस्पताल ले गए। वहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद महिला के शव का दाह संस्कार कर दिया गया। महिला की मौत से न केवल उसके परिवार के लोग बल्कि आसपड़ोस के लोग आहत हैं।
महिला की मौत से इलाके में रहने वाले उन लोगों के घाव भी ताजा हो गए, जिनके परिवार के सदस्य लावारिस गोवंश के कारण मौत का शिकार हो चुके हैं। बहादुरगढ़ में बेसहारा गोवंश जाने अंजाने में बुजुर्गों की मौत का कारण बन रहे हैं। यहां गोवंश के कारण कई मौतें हो चुकी हैं, जिनमें अधिकतर बुजुर्ग ही हैं।

No comments:

Post a Comment