Breaking

Tuesday, September 22, 2020

शर्मनाक:पिता के रेप के बाद गर्भवती हुई 13 साल की बेटी ने दिया बच्ची को जन्म, नवजात की मौत, गर्भपात की नहीं मिली थी अनुमति

शर्मनाक:पिता के रेप के बाद गर्भवती हुई 13 साल की बेटी ने दिया बच्ची को जन्म, नवजात की मौत, गर्भपात की नहीं मिली थी अनुमति

सिरसा : रतिया क्षेत्र के एक गांव में 40 वर्षीय पिता अपनी 13 वर्षीय नाबालिग बच्ची के साथ करीब छह महीने तक रेप करता रहा। जिससे वह गर्भवती हो गई। इस बीच बीते दिन लड़की ने 7वें महीने में ही बच्ची को जन्म दिया। लेकिन कुछ ही घंटों बाद रविवार रात नवजात ने दम तोड़ दिया। पुलिस ने इस मामले में आरोपी पिता के खिलाफ बच्ची की शिकायत पर कार्रवाई शुरू कर दी है। इस मामले में पुलिस ने 15 दिन पहले आरोपी पिता पर पोस्को एक्ट के तहत केस दर्ज किया था। बताया गया है कि यूपी निवास एक व्यक्ति अपनी दो बेटियों व एक बेटे के साथ एक गांव में किसान की ढाणी में रह रहा है। उसकी पत्नी का काफी समय पहले निधन हो चुका है। आरोपी पिता ने अपनी 13 वर्षीय बेटी के साथ करीब 6 माह तक रेप किया। मामले की सूचना चाइल्ड हेल्प लाइन पर पहुंची तो बाल संरक्षण विभाग की टीम जिला बाल संरक्षण अधिकारी सुरजीत बाजिया के नेतृत्व में बालिका के पास पहुंची।
टीम ने बालिका से घटना के बारे जानकारी जुटाई। उसकी मां की मौत 3 साल पहले हो चुकी है। उसका पिता उसके साथ काफी समय से रेप कर रहा है। बताया गया है कि बच्ची को करीब 7 महीने का गर्भ था, इसलिए गर्भपात की भी अनुमति नहीं मिल सकी। बीते दिन एक अस्पताल में लड़की ने बच्ची को जन्म दिया। कुछ ही समय बाद बच्ची की मौत हो गई। बाल संरक्षण विभाग ने मामले से पुलिस को अवगत करवाया है।

पीड़िता ने पिता पर लगाया था रेप का आरोप

जिला बाल संरक्षण अधिकारी सुरजीत बाजिया ने का कहना है कि हमारे पास पिता द्वारा बच्ची से रेप का मामला सामने आया था। टीम मौके पर गई। बच्ची ने अपने पिता पर आरोप लगाया। गर्भपात की भी अनुमति मांगी गई थी, लेकिन गर्भ ज्यादा समय का होने के कारण बच्ची की जान के खतरे को देखते हुए अनुमति नहीं दी। मामले से पुलिस को अवगत करवा रखा है। पुलिस आरोपी के खिलाफ सबूत जुटाकर कार्रवाई कर रही है।

No comments:

Post a Comment