/>

Breaking

Sunday, September 20, 2020

परीक्षा:परीक्षा से पहले सेंटरों को किया सेनिटाइज, थर्मल स्क्रीनिंग के बाद परीक्षार्थियों को एंट्री

परीक्षा:परीक्षा से पहले सेंटरों को किया सेनिटाइज, थर्मल स्क्रीनिंग के बाद परीक्षार्थियों को एंट्री

सिरसा :  सीडीएलयू से संबंधित जिलाभर के कॉलेजों में परीक्षाएं शांतिपूर्ण जारी हैं। शनिवार को प्रात: कालीन व सायं:कालीन सत्र में परीक्षाएं हुई। सीडीएलयू व कॉलेजों एमए साइकोलोजी के चौथे सेमेस्टर की हैल्थ साइकोलोजी, एमए पॉलिटिकल साइंस, बीएससी कैमिस्ट्री, बीए/बीएससी कंप्यूटर साइंस, बीए इतिहास, बीबीए, बीकॉम की परीक्षा हुई। परीक्षा दौरान उड़नदस्तों की टीमों ने समय-समय पर कॉलेजों में निरीक्षण भी किया।

परीक्षा से पहले सेंटरों को सेनिटाइज किया जा रहा है। काॅलेजों में बिना थर्मल स्क्रीनिंग के परीक्षार्थियों को एंट्री नहीं दी जा रही। सभी की थर्मल स्क्रीनिंग होने के बाद ही सेंटर में प्रवेश करने दिया जा रहा है। जबकि कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए परीक्षा केंद्रों को दो बार सेनिटाइज किया जा रहा है।

सीडीएलयू के साथ-साथ राजकीय कॉलेजों में भी कोरोना को देखते हुए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। कॉलेज में आइसोलेशन रूम भी बनाया गया है। परीक्षार्थी भी कोविड-19 की पालना करते हुए मास्क पहनकर परीक्षा दे रहे हैं। जबकि सेनिटाइज के बगैर परीक्षा सेंटर में प्रवेश नहीं करने दिया जा रहा है। राजकीय महिला कॉलेज में मॉर्निंग व इवनिंग शिफ्ट में 338 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। काॅलेज में परीक्षार्थियों ने मॉर्निंग शिफ्ट में इतिहास का जबकि इवनिंग शिफ्ट में बीकॉम के चौथे सेमेस्टर का पेपर दिया।

यूनिवर्सिटी ने दिए प्रैक्टिकल करवाने के निर्देश

सीडीएलयू की ओर से सभी कॉलेजों को पत्र जारी कर निर्देश दिए गए हैं कि अंडर ग्रेजुएट व पोस्ट ग्रेजुएट के सेकेंड व चौथे सेमेस्टर की विद्यार्थियों से प्रैक्टिकल करवाई जाए। प्रैक्टिकल ऑनलाइन व ऑफलाइन दोनों तरीकों से करवाएं। इसके बाद 30 सितंबर तक सीडीएलयू की वेबसाइट पर विद्यार्थियों के अंक अपलोड करने के बारे में कहा गया है। कॉलेज कोविड-19 की हिदायतों को ध्यान में रखते हुए प्रैक्टिकल करवाएं। प्रैक्टिकल के अंक अपलोड होने के बाद परीक्षाओं के रिजल्ट घोषित किए जाएंगे

No comments:

Post a Comment