/>

Breaking

Saturday, September 26, 2020

उपचुनाव से पहले सरकार का बड़ा दांव:बरोदा में आईएमटी व चावल मिल बनेगी, जनता कॉलेज को अपग्रेड कर यूनिवर्सिटी बनाई जाएगी

उपचुनाव से पहले सरकार का बड़ा दांव:बरोदा में आईएमटी व चावल मिल बनेगी, जनता कॉलेज को अपग्रेड कर यूनिवर्सिटी बनाई जाएगी

चंडीगढ़ : बरोदा हलके को दिवाली से पहले नया विधायक मिल जाएगा। बिहार चुनाव के साथ होने वाले बरोदा उपचुनाव के लिए एक ओर राज्य निर्वाचन आयोग ने 29 सितंबर को शेड्यूल तय करने के लिए बैठक बुलाई है। दूसरी ओर प्रदेश सरकार ने इस इलाके के लिए कई बड़ी घोषणाएं की हैं। कृषि मंत्री जेपी दलाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि बरोदा हलके मेें एक इंडस्ट्रियल मॉडल टाउनशिप (आईएमटी) स्थापित करने का निर्णय लिया गया है।
वहीं, हैफेड 4 मीट्रिक टन प्रति घंटा की क्षमता वाली राइस मिल लगाएगी। इस पर 12 करोड़ रु. लागत आएगी। दोनों प्रोजेक्ट को सरकार ने सैद्घांतिक मंजूरी दे दी है। वहीं, जनता कॉलेज को अपग्रेड कर विश्वविद्यालय बनाया जाएगा। साथ ही राज्य सरकार ने हलके में विकास कार्यों के लिए 65 करोड़ रुपए जारी किए हैं।
उल्लेखनीय है कि कांग्रेस विधायक श्रीकृष्ण हुड्‌डा के निधन से खाली हुई बरोदा विधानसभा सीट पर उपचुनाव बिहार में होने वाले चुनाव के साथ ही हो सकता है। इस उपचुनाव के संबंध में राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा बुलाई बैठक में मतदाताओं की संख्या व मतदान केंद्रों को लेकर डाटा तैयार किया जाएगा। इसी बैठक में उपचुनाव को बिहार चुनाव के तीसरे चरण के साथ कराए जाने की घोषणा होने की संभावना जताई जा रही है। वोटों की गिनती 10 नवंबर को हो सकती है।

No comments:

Post a Comment