Breaking

Wednesday, September 9, 2020

सरकार का बड़ा निर्णय:प्रदेश के हर गांव में बनेंगे युवा क्लब, 10 से 15 युवा होंगे शामिल, विभाग के एसीएस ने जारी किए आदेश

सरकार का बड़ा निर्णय:प्रदेश के हर गांव में बनेंगे युवा क्लब, 10 से 15 युवा होंगे शामिल, विभाग के एसीएस ने जारी किए आदेश

चंडीगढ़ : हरियाणा खेल एवं युवा मामले विभाग द्वारा प्रदेश के सभी जिला खेल अधिकारियों को प्रत्येक गांव में 10-15 युवा सदस्य वाले एक-एक युवा क्लब की स्थापना जल्द से जल्द किए जाने के निर्देश दिए गए हैं। खेल एवं युवा मामले विभाग के प्रधान सचिव योगेंद्र चौधरी ने बताया की विभाग द्वारा सभी जिला खेल अधिकारियों को पत्र जारी किया गया है।
हरियाणा सरकार द्वारा निर्णय लिया गया है कि जिला के प्रत्येक गांव मे एक संगठित युवा संगठन अति आवश्यक है जिसमें गांव के हर कोने से हर वर्ग से उन युवक, युवतियों का चयन किया जाए, जिनमें समाज सेवा की भावना कूट-कूट कर भरी हो और अपने गांव अपने जिले और अपने राज्य व जरूरत पड़े तो राष्ट्रीय स्तर पर भी समाजसेवा प्रदान कर सके। जिला के हर गांव मे जहाँ पर युवा मंडल पहले से कार्य कर रहा है व जहां युवा मंडल नहीं हैं वहां नए युवा मंडलों का गठन किया जाए।
पुराने युवा मंडलों को पुर्नजागृत कर उनका पंजीकरण प्रमाण पत्र, कार्यकारिणी के सदस्यों की सूची को जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी के कार्यालय की युवा शाखा मे सूचीबद्ध कराएं ताकि नव गठित युवा मंडलों को समय-समय पर प्रशिक्षित किया जा सके। इस कार्य को पूर्ण करने के लिए मुख्य कार्यकारी अधिकारी, पंचायती राज, खंड एवं पंचायत विकास अधिकारी, नेहरू युवा केंद्र व जिला प्रशासन की विभिन्न इकाईयों से सहायता ली जाएगी।

No comments:

Post a Comment