Breaking

Wednesday, September 9, 2020

महामंत्री पद के 6 जिलों के दावेदारों को जींद बुलाकर प्रदेश अध्यक्ष ने पूछा- कैसे करोगे संगठन काे मजबूत

महामंत्री पद के 6 जिलों के दावेदारों को जींद बुलाकर प्रदेश अध्यक्ष ने पूछा- कैसे करोगे संगठन काे मजबूत

जींद  : भाजपा के जिलाध्यक्ष राजकुमार मोर पार्टी कार्यालय में आयोजित बैठक में प्रदेश महामंत्री सुरेश भट्ट का स्वागत करते हुए। भिवानी, दादरी, हिसार, सिरसा, जींद और फतेहाबाद से 6 से 8 दावेदारों को बुलाया मीटिंग में

जिला अध्यक्षों की नियुक्ति के बाद अब महामंत्रियों की नियुक्ति पर जोर है। जींद में कैथल रोड स्थित भाजपा कार्यालय में आयोजित 6 जिलों के चुनिंदा कार्यकर्ताओं की बैठक इसी मकसद से बुलाई गई थी। बैठक में हर जिले से 6 से 8 दावेदारों को बुलाया गया था। सितंबर के अंत या अक्टूबर माह के पहले सप्ताह में उनकी घोषणा हो सकती है। माना जा रहा है कि जिला अध्यक्षों की नियुक्ति जातीय समीकरणों का खयाल रखा गया था वह यहां भी होगा।
चूंकि जिलाध्यक्ष यहां जाट समुदाय से हैं तो महामंत्री के लिए पिछड़ा व अनूसचित जाति को प्राथमिकता दी जा सकती है। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ ने अपने दो दिवसीय दौरे में न केवल कार्यकर्ताओं का मन टटोला बल्कि उनमें जोश भी भरा। बैठक में प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ के अलावा संगठन महामंत्री सुरेश भट्ट व प्रदेश महामंत्री एडवोकेट वेद पाल ने संबोधित किया।
प्रदेशाध्यक्ष व दोनों नेताओं ने दावेदारों से उनके जिले में पार्टी की स्थिति और उसको मजबूत करने को लेकर चर्चा की। बुधवार को जिला अध्यक्ष राजू मोर की तरफ से मंडल अध्यक्षों की घोषणा हो सकती है। उधर महामंत्री पद पर नियुक्ति की प्रक्रिया तेज हो गई है। पार्टी सूत्रों की मानें तो जिला अध्यक्ष का पद जाट समुदाय से जुड़े नेता को मिलने के बाद महामंत्री के लिए नॉन जाट को प्राथमिकता मिल सकती है। इसको लेकर हिसार, सिरसा, फतेहाबाद, भिवानी, दादरी व जींद जिले की बैठक हुई।
गुटबाजी से दूर रहें कार्यकर्ता: धनखड़
प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने कार्यकर्ताओं को जनता से जुड़ने के टिप्स देते हुए कहा कि पार्टी में तालमेल से आगे बढ़ें और गुटबाजी से दूर रहें। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता को मिलनसार और मृदुभाषी होना चाहिए। अधिक से अधिक लोगों से जुड़ें। भाजपा पहले देश, फिर पार्टी और फिर स्वयं के हित का ध्यान रखती है। भाषण देना, ज्ञापन लिखना तथा मीडिया मैनेजमेंट आना चाहिए।

No comments:

Post a Comment