Breaking

Wednesday, September 9, 2020

बीमा असली, लेकिन मौत का कारण फर्जी:कैंसर पीड़ित की हादसे में मौत दिखा 25 लाख का लिया क्लेम

बीमा असली, लेकिन मौत का कारण फर्जी:कैंसर पीड़ित की हादसे में मौत दिखा 25 लाख का लिया क्लेम

मृतक की पत्नी और एजेंट पर केस दर्ज

जींद : ( गौतम सत्यराज ) कैंसर पीड़ित का 25 लाख का प्राइवेट बीमा कंपनी से बीमा करवा कर और बाद में सड़क हादसे में मौत दिखाकर 25 लाख रुपए की बीमा राशि ली गई। शहर थाना पुलिस ने बीमा कंपनी के मैनेजर की शिकायत पर मृतक की पत्नी व बीमा करने वाले हिसार जिले के धर्मखेड़ी निवासी एवं हाल आबाद हाउसिंग बोर्ड काॅलोनी जींद के अमित के खिलाफ धोखाधड़ी सहित कई धाराओं के तहत केस दर्ज किया है।
एचडीएफसी ईरगो हेल्थ इंश्योरेंस अपोलो मयुनिच प्लाट गुरुग्राम के चीफ मैनेजर विनित जैन ने पिछले दिनों डीजीपी को दी शिकायत में बताया कि उसकी कंपनी और अन्य दूसरी इंश्योरेंस कंपनियों से एक गिरोह कैंसर पीड़ित मरीजों की पॉलिसी बनवाकर करोड़ों रुपए की पॉलिसी बनवा रहा है और फिर कैंसर पीड़ित के मरने के बाद सड़क हादसे में मौत होने के झूठे कागजात पेश कर पॉलिसी के करोड़ों रुपए हड़पे जा रहे हैं।
ऐसा ही एक मामला जींद के रोहतक रोड रामनगर का है। भाना राम नामक व्यक्ति कैंसर बीमारी से पीड़ित था। उसकी पत्नी बाला देवी और हिसार जिला धर्मखेड़ी गांव हाल आबाद हाउसिंग बोर्ड जींद निवासी अमित ने अपोलो म्युनिच कंपनी से 25 लाख रुपए की पॉलिसी बनवा ली। जबकि भाना राम का इलाज पीजीआई एम्स रोहतक और लाडवा गाेशाला में चला हुआ था। कैंसर होने के बाद भी भाना राम के नाम पर एजेंटों से संपर्क कर कई बीमा पॉलिसी बनवाई। इसके कुछ दिनों बाद भाना राम की मौत हो गई। मृतक की पत्नी बाला देवी और अमित ने मिलकर भाना राम का फर्जी पोस्टमार्टम करवाकर, मौत भी फर्जी बताकर पॉलिसी की राशि हड़प ली। बाद में जांच की तो पता चला कि भाना राम कैंसर से पीड़ित था। पुलिस का कहना है कि मृतक की पत्नी समेत दो लोगों पर केस दर्ज किया है।

No comments:

Post a Comment