/>

Breaking

Thursday, September 24, 2020

कमिश्नर का आदेश:अब पार्षदाें के लिए एक घंटे खुलेंगे टैक्स ब्रांच के गेट, बाहरी लाेगाें की नाे एंट्री

कमिश्नर का आदेश:अब पार्षदाें के लिए एक घंटे खुलेंगे टैक्स ब्रांच के गेट, बाहरी लाेगाें की नाे एंट्री

Hisar ; टैक्स ब्रांच में जनता के काम न हाेने की शिकायताें के बाद बुधवार काे नगर निगम कमिश्नर अशाेक कुमार गर्ग ने अधिकारियाें और कर्मचारियाें की मीटिंग ली। उन्हाेंने टैक्स ब्रांच के स्टाफ काे समझाया कि पहले स्टाफ कम था अब पूरा है। जनता के काम नियमानुसार व सिस्टम से निर्धारित समय में निपटाएं। किसी के दबाव में आकर कोई गलत काम न करें।

निगम कमिश्नर अशोक गर्ग ने कहा बाहरी व्यक्ति हाउस टैक्स शाखा के अंदर नहीं आना चाहिए। यदि ऐसा पाया जाता है तो उसे बुलाने वाले व सिफारिश करने वाले को चार्जशीट किया जाएगा। जनप्रतिनिधियों के लिए विशेष रूप से शाम 4 बजे से 5 बजे तक का समय निर्धारित किया है।

सिस्टम सीरियल वाइनिपटाई जाएंज गी फाइलें


अकाउंटेंट अंशुल काे निर्देश देते हुए कहा कि प्रत्येक फाइल सिस्टम के साथ चलनी चाहिए। जिस नंबर से फाइल आई है, उसी अनुरूप काम होना चाहिए। ऐसा नहीं हाेना चाहिए कि बीच में से काेई फाइल नंबर आप पहले कर दाे और जाे पहले आया वह नंबर बाद में किया बया।

लाेग गुस्सा दिलाएंगे आपकाे शालीनता से रहना है

नये क्लर्कों के साथ नगर निगम आयुक्त अशोक गर्ग ने अपने कार्यकाल के अनुभव सांझा किए। उन्होंने कहा कि सभी कर्मचारी जनता व जनप्रतिनिधियों से शालीनता व प्रेम के साथ बात करें। कोई व्यक्ति यदि दबाव बनाकर आपको गुस्सा दिलाने की कोशिश करे तो आपको गुस्सा नहीं होना है।

शाखा में कर्मियों की सीटिंग में बदलाव हाेगा

निगम आयुक्त अशोक गर्ग ने हाउस टैक्स शाखा का निरीक्षण किया। उन्होंने जनता व कर्मचारियों की सुविधा के अनुरूप शाखा को अपग्रेड करने के निर्देश दिए। कर्मचारियों के बैठने, काउंटर, फर्नीचर व पंखे आदि सभी में बदलाव करने काे कहा।

पार्षद ग्राेवर व बंटी के समर्थन में आए लाेग

नगर निगम में हुए मंगलवार के घटनाक्रम काे लेकर सेक्टर 9-11 वासियाें ने बैठक की। इसमें पार्षद अमित ग्राेवर और पार्षद जगमाेहन मित्तल के खिलाफ शिकायत देने के मामले पर राेष प्रकट किया है। सेक्टरवासी संजीव राणा ने कहा कि दाेनाें पार्षदाें काे सेक्टरवासियाें ने चुना है। सेक्टर की समस्या निगम में लेकर जाना और उनका समाधान करवाना इनकी जिम्मेदारी है। निगम में उनके साथ अभद्र व्यवहार करने व उनके खिलाफ एफआईआर के लिए लिखना अनुचित है। सेक्टरवासियाें का कहना है कि अगर एफआईआर दर्ज हाेती है ताे वार्ड 12 और वार्ड 14 सहित पूरे शहर के लाेग निगम के बाहर धरने पर बैठेंगे।
पटेल नगर वाल्मीकि बस्ती निवासी सुरेंद्र बिड़लान, साेनू, भीखू, धर्मवीर, प्रवीण, अभिषेक, राजपाल, अनिल ने पार्षदाें के खिलाफ पुलिस को दी शिकायत का विराेध प्रकट किया है।

No comments:

Post a Comment