Breaking

Saturday, September 26, 2020

किसानों का प्रदर्शन:शहर में बंद बेअसर, हांसी रोड से 20 मिनट में हटाए प्रदर्शनकारी लोहारू व प्रेमनगर में रूट डायवर्ट कर निकालना पड़ा वाहनों को

किसानों का प्रदर्शन:शहर में बंद बेअसर, हांसी रोड से 20 मिनट में हटाए प्रदर्शनकारी लोहारू व प्रेमनगर में रूट डायवर्ट कर निकालना पड़ा वाहनों को

 हांसी: शुक्रवार को भारत बंद के दौरान जहां लोहारू व प्रेम नगर में किसानों ने चक्का जाम किया वही धनाना, भिवानी व बवानीखेड़ा में किसानों ने प्रदर्शन कर अपना आक्रोश जताया। भारत बंद के आह्वान के बाद भी शुक्रवार को पूर्णरूप से बाजार खुला रहा। कृषि से संबंधित तीन नए अध्यादेशों को रद्द करवाने की मांग को लेकर भारत बंद के आह्वान के तहत शुक्रवार को गांव प्रेमनगर के कुछ किसान व ग्रामीण सवार 12 बजे सड़क के बीच अवरोधक डालकर भिवानी-हांसी मार्ग को जाम कर दिया।

इस दौरान लाेगों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए रोष जताया। तभी सदर थाना एसएचओ श्रीभगवान पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और 20 मिनट बाद ही जाम को हटा दिया गया। इस दौरान किसानों ने एसएचओ को सरकार के नाम ज्ञापन भी सौंपा। पुलिस अधिकारी ने उनकी मांग उच्चाधिकारियों तक पहुंचाने का आश्वासन दिया। ग्रामीण संदीप मल्हान, राममेहर बूरा, राजसिंह फौजी, संजय नंबरदार आदि ने कहा कि अध्यादेश किसान विरोधी है। लोहारू व प्रेम नगर में लगाए गए जाम से वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा। हालांकि उन्हें बाद में पुलिस द्वारा दूसरे रास्तों से अपने गंतव्य स्थल की तरफ भेजा गया।

देवराला में किसान सभा ने जताया रोष


अखिल भारतीय किसान सभा कैरू खंड की ओर से गांव देवराला में किसानों ने धरना दिया। धरने की अध्यक्षता सुभाष चंद्र खापड़बास ने की और कार्यक्रम का संचालन राजवीर बुडानिया ने किया। इस दाैरान धरने पर किसानों को संबोधित करते हुए प्रधान छोटू राम पूनिया ने कहा कि कृषि से संबंधित अध्यादेशों का किसान आखिरी दम तक विरोध करेंगे।

शहर में विभिन्न संगठनों के कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन, सरकार का जलाया पुतला

किसान, मजदूर, श्रमिक समेत 180 संगठनों के आह्वान पर शुक्रवार को भारत बंद के तहत विभिन्न संगठनों से जुड़े लगभग 150 लोग नेहरू पार्क में जमा हुए। यहां सरकार की शव यात्रा लेकर प्रदर्शन करते हुए घंटा घर चौक से और फिर वापस नेहरू पार्क के सामने से होते हुए हांसी चौक पर पहुंचे। जहां कार्यकर्ताओं ने सरकार का पुतला जलाया। इससे पूर्व नेहरू पार्क में किसान नेता मास्टर शेर सिंह की अध्यक्षता में सभा का आयोजन किया गया। मंच संचालन कामरेड ओमप्रकाश ने किया। प्रदर्शन में सीटू, एटक, इंटक, एचएमएस, अखिल भारतीय किसान सभा, भारतीय किसान यूनियन, सर्व कर्मचारी संघ, आप पाटी, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी, बहुजन समाज पार्टी, लेबर क्रांति मोर्चा, लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी के कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।

तोशाम में अनाज मंडी रही बंद


विभिन्न किसान संगठनों द्वारा बुलाए गए भारत बंद के आह्वान के तह विभिन्न किसान संगठनों ने प्रदेश किसान संघर्ष समिति के बैनर तले इकट्ठे होकर तोशाम में प्रदर्शन किया। किसान तोशाम मेन चौक से प्रदर्शन करते हुए अनाज मंडी होते हुए सुरेंद्र सिंह चौक पर पहुंचे। किसानों ने अनाज मंडी को बंद कर दिया और जमकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

No comments:

Post a Comment