Breaking

Tuesday, September 8, 2020

अंतिम संस्कार के दौरान पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम रिपोर्ट पॉजिटिव बता चिता से उठा ले गई शव

अंतिम संस्कार के दौरान पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम रिपोर्ट पॉजिटिव बता चिता से उठा ले गई शव

कोरोना की रिपोर्ट निगेटिव बताते हुए सौंपी डेडबॉडी: परिजन बिना रिपोर्ट आए परिजन हंगामा कर ले गए शव: डाॅ. विजय पाल

करनाल : रविवार रात को हार्ट अटैक आने के बाद बुजुर्ग को मेडिकल काॅलेज में दाखिल कराया था, रात 12 बजे बुजुर्ग की मौत हो गई। मृतक के परिजनों का आरोप है कि डाॅ. भावना और डाॅ. कुनाल ने करीब साढ़े चार बजे कोरोना की रिपोर्ट निगेटिव बताते हुए डेडबॉडी सौंपी थी। वहीं मेडिकल स्टॉफ का कहना है कि परिजन डेडबॉडी को रिपोर्ट आने से पहले ही ले गए।
सदर बाजार के अनिल ने बताया कि बुजुर्ग की डेडबॉडी को घर ले गए। घर पर रस्म पूरी कर अंतिम संस्कार के लिए हांसी रोड के शामघाट में ले गए। वहां पर बुजुर्ग के शव को चिता रख दिया और अंतिम संस्कार के लिए अग्नि देनी की तैयारी चल रही थी। इसी बीच पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंच गई।
पुलिस के कर्मचारी बोले बुजुर्ग की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है और डेडबॉडी का संस्कार रोक दें। इसी मामले को लेकर पुलिस कर्मचारी और परिजनों में काफी देर कहासूनी भी हुई। इसके बाद बलड़ी के शमशान घाट में बुजुर्ग का अंतिम संस्कार किया गया। परिनजों का आरोप है कि डेडबॉडी देते समय डाक्टरों ने रिपोर्ट को निगेटिव बताया था, लेकिन बाद में पॉजिटिव रिपोर्ट कैसे आ गई। यह समझ से परे है।
^ परिजन सुबह से ही डेडबॉडी लेने की जिद कर रहे थे। रिपोर्ट आने के बाद परिजनों को डेडबॉडी देने की बात कही थी। लेकिन परिजन वहां बार-बार हंगामा कर रहे थे। शाम को पोस्टमार्टम हाऊस में स्टाफ कम था, सिक्योरिटी कर्मचारी भी नहीं थे। इसी दौरान परिजन डेडबॉडी उठाकर ले गए। उस समय तक रिपोर्ट नहीं आई थी। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद डेडबाॅडी को वापस लाकर संस्कार किया गया है। पहले रिपोर्ट नहीं आई थी, परिजन गलत बता रहे हैं।
-डा. विजय पाल,कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कॉलेज

No comments:

Post a Comment