Breaking

Thursday, September 17, 2020

शिक्षा:केयू में अब ऑनलाइन भरे जाएंगे यूजी व पीजी के प्राइवेट फॉर्म

शिक्षा:केयू में अब ऑनलाइन भरे जाएंगे यूजी व पीजी के प्राइवेट फॉर्म

यूनिवर्सिटी में नवंबर व दिसंबर 2020 सत्र के फ्रेश प्राइवेट छात्रों के सभी यूजी एवं पीजी कोर्स के परीक्षा फार्म केवल ऑनलाइन भरे जाएंगे। परीक्षा नियंत्रक डॉ. अंकेश्वर प्रकाश ने बताया कि विश्वविद्यालय में फ्रेश प्राइवेट छात्रों के ऑफलाइन फार्म अब स्वीकार नहीं किए जाएंगे। प्राइवेट छात्रों के ऑनलाइन फार्म भरने के लिए पोर्टल खुलने की सूचना जल्द ही विश्वविद्यालय द्वारा जारी की जाएगी।

बता दें कि कि यूजी एवं पीजी ओड सेमेस्टर की रेगुलर और रिअपीयर परीक्षा फार्म भरने की तिथि भी केयू प्रशासन ने बढ़ा दी है। केयू के लोकसंपर्क विभाग के उपनिदेशक डॉ. दीपक राय ने बताया कि दिसंबर 2020 में आयोजित यूजी एवं पीजी की ओड सेमेस्टर में परीक्षा फार्म भरने की तिथि बढ़ाकर 15 अक्टूबर कर दी गई है।

उन्होंने बताया कि विद्यार्थियों के हित को ध्यान में रखकर विश्वविद्यालय की कार्यवाहक कुलपति डॉ. नीता खन्ना के निर्देशानुसार यूजी एवं पीजी ओड सेमेस्टर में परीक्षा फार्म भरने की तिथि 15 अक्टूबर की गई है । इसके साथ ही प्राइवेट विद्यार्थियों के परीक्षा फार्म ऑनलाइन भरे जाने से अब विद्यार्थियों को दूर-दराज के क्षेत्रों से यूनिवर्सिटी में आने की कोई जरूरत नहीं रहेगी।

No comments:

Post a Comment