Breaking

Thursday, September 3, 2020

शिक्षा:आरकेएसडी काॅलेज में ग्रेजुएशन के कोर्सेज में प्रथम वर्ष के लिए विद्यार्थी 7 से कर सकते हैं आवेदन

शिक्षा:आरकेएसडी काॅलेज में ग्रेजुएशन के कोर्सेज में प्रथम वर्ष के लिए विद्यार्थी 7 से कर सकते हैं आवेदन

आरकेएसडी कॉलेज में ग्रेजुएशन कोर्सेज के लिए सात सितंबर से दाखिला प्रक्रिया शुरू हो रही है। प्रिंसिपल डाॅ. संजय गोयल ने कहा कि उच्चतर शिक्षा विभाग से दाखिला प्रक्रिया शुरू करने के लिए निर्देश मिल गए हैं। कॉलेज में ग्रेजुएशन में प्रथम वर्ष में माॅर्निंग सेशन में 1500 और इवनिंग सेशन में करीब 800 विद्यार्थी दाखिला लेते हैं। कोरोना महामारी की वजह से कॉलेज मार्च के बाद से विद्यार्थियों के लिए बंद रहा है।

ग्रेजुएशन में दाखिले के लिए विद्यार्थी 7 से 21 सितंबर तक नए विद्यार्थी प्रथम वर्ष के लिए आवेदन कर सकेंगे। 22 से 25 सितंबर के बीच प्रमाण पत्रों की जांच होगी और 26 सितंबर को पहली मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी। इसमें आए हुए नाम वाले विद्यार्थी 26 से लेकर 29 तारीख तक अपनी फीस जमा करा दाखिला ले सकेंगे। 23 तारीख को दूसरी सूची जारी की जाएगी, जिसमें एक से लेकर पांच अक्टूबर तक फीस जमा करा सकते हैं। छह अक्टूबर से कक्षाओं का नियमित संचालन शुरू हो जाएगा।

जबकि अन्य कक्षाओं के लिए पढ़ाई का आरंभ ऑनलाइन 15 सितंबर से शुरू होने की संभावना है। इसके लिए गूगल के साथ हुए करार के अनुसार कक्षाओं का संचालन गूगल मीट एप के द्वारा किया जाएगा। मार्निंग एवं सांध्यकालीन सत्र के लिए टाइम टेबल 15 सितंबर तक जारी कर दिया जाएगा।

10 से शुरू होंगी अंतिम वर्ष की परीक्षा:प्रिंसिपल

प्रिंसिपल डाॅ. संजय गोयल ने कहा कि अंतिम वर्ष की परीक्षाएं 10 सितंबर से शुरू हो रही हैं। इसके लिए पर्याप्त इंतजाम कर लिए गए हैं। नोडल सेंटर के निर्माण के साथ इससे संबंधित ड्यूटी भी लगा दी गई हैं। ज्यादातर विद्यार्थियों ने ऑनलाइन परीक्षा के लिए सहमति दी है।

No comments:

Post a Comment