Breaking

Thursday, September 3, 2020

मिलेगी सुविधा:भिवानी और पुराने हांसी रोड पर नहीं था पार्क, अब दो पार्कों की सौगात

मिलेगी सुविधा:भिवानी और पुराने हांसी रोड पर नहीं था पार्क, अब दो पार्कों की सौगात

भिवानी व पुराने हांसी रोड के बाशिंदों के लिए अच्छी खबर है। भिवानी व पुराने हांसी रोड पर नगर परिषद द्वारा आम जनता के लिए दो पार्कों का निर्माण का काम पूरा करवा दिया गया है। पार्क बनने से भिवानी व पुराने हांसी रोड की 15 काॅलोनियों की 70 हजार से अधिक आबादी को फायदा होगा। यह दोनों पार्क रेलवे की जमीन पर नगर परिषद द्वारा विकसित किए गए हैं। एक साल पहले इन पार्कों का निर्माण का काम शुरू किया गया था, जो अब जाकर पूरा हुआ है। एक पार्क खेम नगर qर दूसरा गुप्ता काॅलोनी में रेलवे की जमीन पर बनाया गया है।

खेम नगर में बने पार्क पर लगभग 35 लाख और गुप्ता काॅलोनी में बने पार्क पर 40 लाख रुपए की राशि खर्च की गई है। फिलहाल पार्क में घूमने के लिए फुटपाथ के अलावा बेंच, बाउंड्री वॉल, हाई मास्क लाइट लगवाई गई है, जबकि पार्षद व काॅलोनी के लोगों द्वारा अपनी तरफ से पार्कों में 100-100 पौधे लगाए गए हैं। खेम नगर में बनाया गया पार्क 25x2750 फीट तथा गुप्ता कालोनी में बना पार्क 35x600 फीट है।

देवीलाल चौक से लेकर भिवानी रोड बाईपास और पुराने हांसी रोड पर आज तक कोई पार्क नहीं था, जिसके चलते लोगों को सुबह के समय सड़कों किनारे या फिर बीड़ में घूमने जाना पड़ता था। बीड़ में बंदरों के चलते घूमने में परेशानी भी आती थी, लेकिन अब पार्क बनने से लोगों को काफी राहत मिलेगी। एक पार्क का उद्घाटन वार्ड की पार्षद शोभा गोयल के पति संजय गोयल ने किया है, जबकि दूसरे पार्क का उद्घाटन जल्द कराया जाएगा।

झूले और ओपन जिम भी लगेगी

फिलहाल पार्क में बच्चों के लिए झूले व बड़ों के व्यायाम करने के लिए ओपन जिम नहीं लगाई गई है। इसके लिए अगली हाउस की बैठक में प्रस्ताव लाया जाएगा। उसके बाद 5 लाख रुपए की लागत से ओपन जिम व झूले भी लगवाए जाएंगे।

5 जगह बनाए जाने हैं रेलवे की जमीन पर पार्क

शहर में रेलवे की जमीन पर 5 जगह पार्क बनाए जाने हैं। फिलहाल दो का काम ही पूरा हो सका है, जबकि तीन का काम चल रहा है। आगामी 6 माह में यह काम पूरा होने की संभावना है। सोनीपत लोकसभा क्षेत्र से सांसद रमेशचंद्र कौशिक, चेयरपर्सन पूनम सैनी व भाजपा नेता जवाहर सैनी के प्रयासों से शहर में पार्क बनाए जा रहे हैं।

No comments:

Post a Comment