Breaking

Thursday, September 17, 2020

किसान दो फाड़:कृषि से जुड़े तीन अध्यादेशों को लागू करवाने के लिए सड़कों पर उतरे किसान संगठन, ट्रैक्टर रैली निकाल कर कृषि मंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

किसान दो फाड़:कृषि से जुड़े तीन अध्यादेशों को लागू करवाने के लिए सड़कों पर उतरे किसान संगठन, ट्रैक्टर रैली निकाल कर कृषि मंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

भिवानी : किसानों से जुड़े तीन अध्यादेशों के समर्थन में बुधवार को नया जोश नई क्रांति किसान एकता संगठन के बैनर तले किसान उत्पादक संघ ने शहर में प्रदर्शन किया और भारत सरकार से कृषि से जुड़े तीनों अध्यादेशों को लागू करवाने की मांग की है। साथ ही उन्होंने कहा कि ये अध्यादेश किसानों के हित में है और कुछ लोग भोले-भाले किसानों को बरगलाने का काम कर रहे हैं। इस मौके पर लघु सचिवालय में उक्त संगठन से जुड़े विभिन्न किसान संगठनों ने केंद्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र तोमर के नाम ज्ञापन डीसी को सौंपा।
बुधवार को नया जोश नई क्रांति किसान एकता संगठन के बैनर तले अनेक किसान हुड्डा पार्क के सामने एकत्रित हुए। वहां से किसान ट्रैक्टर रैली के माध्यम से प्रदर्शन करते हुए हांसी गेट होते हुए लघु सचिवालय पहुंचे। इस दौरान सरकार की तरफ से लाए गए तीनों अध्यादेशों को किसान हित में बताया। इस मौके पर प्रगतिशील किसान संगठन के जिला प्रधान कुलदीप सिंह ने बताया कि जो अध्यादेश सरकार लागू कर रही हैं वे किसान हित में है। इन अध्यादेशों से किसानों को बाजार मिलेगा और किसान अपनी फसल का भाव स्वयं तय कर सकेगा। किसान जहां चाहे वहां अपनी फसल, सब्जी इत्यादि बेच सकेगा। किसान को इन अध्यादेशों से किसान बाजार मिलेगा। उन्होंने कहा इन अध्यादेशों से मंडी व्यवस्था पर व एमएसपी पर कोई असर नहीं पड़ेगा। उन्होंने कहा कि विरोधी दल किसानों को बरगला रहे हैं। एक अक्टूबर से किसान के बाजरे की सरकारी खरीद शुरू हो रही है, जो किसान विरोधी ताकतों के मुंह पर तमाचा है।
किसान उत्पादक संघ के जिला प्रधान रमेश कुमार ने कहा कि जो लोग किसानों को बहका कर राजनीति करना चाहते है, उनके बहकावे में किसान नहीं आएगा और ये तीनों अध्यादेशों से देश का किसान मजबूत होगा। ज्ञापन देने वालों में प्रगतिशील किसान संगठन के प्रधान कुलदीप, सहकारी किसान संगठन प्रधान सत्यवान, किसान उत्पादक संघ के प्रधान रमेश, नया जोश नई क्रांति किसान एकता संगठन के प्रधान सज्जन भैरा, अनिल सांगवान, पृथ्वी, दीपक, दाना नम्बरदार, जयवीर, राजबीर मिताथल, रामचंद्र, नंदकिशोर, संदीप, वीरेंद्र, वीरसिंह, ईश्वर सिंह, इन्द्र सिंह, जिले सिंह, धन सिंह आदि मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment