/>

Breaking

Friday, September 25, 2020

हांसी:डिप्टी सीएम बनने के बाद दुष्यंत ने पहली बार किए 2 बड़े प्रोजेक्ट के उद्घाटन, भयाना और गौतम नहीं हो सके शामिल

हांसी:डिप्टी सीएम बनने के बाद दुष्यंत ने पहली बार किए 2 बड़े प्रोजेक्ट के उद्घाटन, भयाना और गौतम नहीं हो सके शामिल

हांसी : दुष्यंत चौटाला गुरुवार को हांसी और नारनौंद आए। डिप्टी सीएम बनने के बाद पहली बार दो बड़ी योजनाओं का उद्घाटन किया। हांसी में शहर के पहले रेलवे ओवरब्रिज और नारनौंद के खेड़ी जालब में उपतहसील काॅम्प्लेक्स के नए भवन का उद्घाटन किया। दोनों उद्घाटन शिलालेखों में दुष्यंत चौटाला के अलावा राज्य मंत्री अनूप धानक और इलाके के विधायकों विनोद भयाना और रामकुमार गौतम के नाम लिखवाए गए।
मगर दोनों विधायक कार्यक्रमों में शिरकत नहीं कर सके। कारण क्वारेंटाइन होना बताया गया। दोनों कार्यक्रमों में भाजपा नेताओं ने भी दूरी बनाए रखी। विधायक भयाना बोले दुष्यंत चौटाला से बात हो गई है। उन्हें बता दिया है कि क्वारेंटाइन हूं। खेड़ी जालब में दुष्यंत ने खुद कहा-गौतम क्वारेंटाइन हैं।
रेलवे ओवरब्रिज, हांसी : हांसी के रेलवे ओवरब्रिज से यह मार्ग उमरा, सुल्तानपुर और खानक तक बिना किसी बाधा के कनेक्ट होगा। ओवरब्रिज से रेलवे फाटक बंद रहने से समय की बर्बादी नहीं होगी। दुष्यंत ने कहा कि जब वह सांसद थे तो उन्होंने हांसी में दो पुलों के निर्माण के लिए प्रयास शुरू किए थे। अब एक पुल का उद्घाटन हो गया है। तोशाम रोड पर बनने वाले दूसरे ओवरब्रिज पुल का निर्माण भी तेज गति से होगा। उन्होंने कहा कि 7.5 मीटर चौड़े व 752.58 मीटर लंबे इस दो मार्गी आरओबी क्षेत्र की वर्षों पुरानी मांग थी।
रेलवे लाइन के कारण इस रास्ते से गुजरने वाले लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था। हरियाणा के विभिन्न जिलों के अलावा पंजाब को जाने वाले व भवन निर्माण की आवश्यक क्रेशर सामग्री ढोने वाले ट्रक आदि भारी वाहनों का यहां से गुजरना होता है। ट्रेन के आवागमन के दौरान प्रतिदिन कई बार फाटक बंद होने से यहां लंबा जाम लग जाता था। आरओबी के निर्माण से वाहनों का आवागमन निर्बाध गति से हो सकेगा। पुल के निर्माण से हांसी के साथ-साथ प्रेमनगर, उमरा, सुल्तानपुर, कंवारी, रतेरा, मुजादपुर, धमाना, ढाणी गोपाल व मामनपुरा आदि गांवों के लोगों को काफी लाभ होगा। उन्होंने कहा कि आरओबी के इस प्रोजेक्ट के लिए 25 करोड़ रुपए सेंक्शन हुए थे। आरओबी का काम 19 करोड़ 71 लाख रुपए में हुआ है। 5 करोड़ रुपए सरकार के अभी बचे हुए हैं। अगर कोई काम करवाना है जैसे कि लाइट आदि का तो बता दें। उन्होंने कहा कि प्रेम नगर, उमरा, सुल्तानपुर वाले काम बता दें। काम बची राशि में से हो जाएगा। लोगों ने उमरा रोड के लिए मांग की तो डिप्टी सीएम बोले कि बचा पैसा केवल आरओबी पर खर्च कर सकते हैं।

उपतहसील कॉम्प्लैक्स की तीसरी मंजिल पर बनाया डाटा सेंटर

खेड़ी जालब में उपतहसील काॅम्प्लेक्स 7 करोड़ 18 लाख 61 हजार रुपये की लागत से बना है। 1.33 एकड़ में बने तीन मंजिला उप तहसील काॅम्प्लेक्स की प्रथम मंजिल पर कोर्ट, डायस, ई-दिशा केंद्र, एडीओ कक्ष, माल खाना, स्ट्रॉन्ग रूम सहित 15 कमरे, दूसरी मंजिल पर नायब तहसीलदार व सब-रजिस्ट्रार के कार्यालय, पटवार खाना, डॉरमेट्री व टॉयलेट ब्लॉक्स सहित 12 कमरे तथा तीसरी मंजिल पर डाटा सेंटर, फिजिकल स्टोरेज एरिया सहित 6 कमरों का निर्माण किया गया है। दुष्यंत चौटाला ने बताया कि उप-तहसील कॉंप्लेक्स से 18 गांवों के लोगों को सीधा लाभ मिलेगा। खेड़ी जालब, खेड़ी लोहचब, हैबतपुर, राखी शाहपुर, गामड़ा, राखी खास, लोहारी राघो, मिर्चपुर, किन्नर, कोथ खुर्द, नाड़ा, कोथ कलां, कापड़ो, गंडास, पनिहारी, सौथा, भाडाखेड़ा व सरसाना के लोगों को अपने तहसील संबंधी कार्यों के लिए नारनौंद के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। उनका समय और पैसा बचेगा।

क्वारेंटाइन हूं, नहीं आ सका : भयाना

आरओबी के उद्घाटन को लेकर डीसी का फोन आया था। बीएंडआर डिपार्टमेंट से भी फोन आया। मैंने खुद दुष्यंत चौटाला को फोन कर बता दिया कि क्वारेंटाइन हूं। नहीं आ सकूंगा।-विनोद भयाना, विधायक, हांसी।
परिवार में संक्रमित हैं, नहीं गया : गौतम
पार्टी के हलका इंचार्ज, मीडिया प्रभारी ने फोन कर कार्यक्रम की जानकारी दी थी। एसडीएम ने भी फोन कर सूचित किया था। परिवार में कोरोना संक्रमित होने के कारण नहीं गया। -रामकुमार गौतम, विधायक, नारनौंद।

No comments:

Post a Comment