Breaking

Friday, September 11, 2020

कोरोना डाटा इंट्री रूम में शराब पी रहे कर्मचारी

कोरोना डाटा इंट्री रूम में शराब पी रहे कर्मचारी

जींद : ( संजय तिरँगाधारी ) सामान्य अस्पताल मलेरिया कार्यालय (आईडीएसपी ) में बनाए गए कोरोना  डाटा एंट्री रूम में रात को कर्मचारियों द्वारा शराब  के जाम छलकाने का मामला सामने आया है। बताया जाता है कि अंधेरा होते ही यहां पर शराब पीने और पिलाने का दौर शुरु हो जाता था। बीती रात कोरोना डाटा रूम में कर्मियों समेत पांच लोग शराब पी रहे थे। मीडिया तथा पुलिस के पहुंचने पर शराब पी रहे कर्मचारी  वहां से भाग निकले।
पुलिस ने मौके से शराब की बोतल, शराब से भरे गिलास व अन्य खाने का सामान बरामद किया है। जब यह मामला डीसी डा. आदित्य दहिया सहित अन्य अधिकारियों के पास पहुंचा तो स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। उधर, कोविड-19 के नोडल अधिकारी ने वहां डयूटी पर तैनात कर्मियों को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है।

अंधेरा होते ही शुरु हो जाता था शराब व मुर्गें का दौर

जिले में जहां कोरोना तेजी से पांव पसार रहा है वहीं जिन कर्मचारियों के कंधों पर डाटा एकत्रित करने तथा उसे अपलोढ करने का जिम्मा है वह अंधेरा होते ही शराब के नशे में मदहोश हो जाते हैं। अधिकारियों के निकलने के बाद अक्सर देर रात तक काम करने का बहाना कर कार्यालय में ही महफिल जमा लेते हैं। स्वास्थ्य सहायक सुशील ने बताया कि यह सिलसिला काफी दिनों से जारी है। न केवल यहां रात को शराब पीते हैं बल्कि मुर्गे भी मंगवाकर खाते हैं। कर्मचारियों की हरकत से यहां रात को डयूटी देने वाले अन्य कर्मचारी भी परेशान है।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी बेखबर, सीसीटीवी भी खराब


आईडीएसपी कार्यालय में कर्मचारी शराब के जाम छलका रहे थे वहीं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी इस बात से बेखबर रहे। रात के समय पुलिस भी मौके पर पहुंची, शराब पी रहे कर्मचारी कमरे को छोड़कर भी भागे, बावजूद इसके स्वास्थ्य विभाग का कोई भी सीनियर अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा और मामले को लेकर अनजान बने रहे। हालांकि मलेरिया कार्यालय के बाहर सीसी टीवी कैमरे लगे हुए हैं लेकिन अधिकारी उन्हें खराब बता रहे हैं।

शराब पीने का मामला उनके संज्ञान में आया

सिविल सर्जन डा. मनजीत सिंह ने बताया कि आईडीएसपी कार्यालय में शराब पीने का मामला उनके संज्ञान में आया है। नोडल अधिकारी द्वारा वहां डयूटीरत कर्मचारियों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है। वहीं नोडल अधिकारी डा. पालेराम ने बताया कि कर्मचारियों को नोटिस जारी किए गए हैं लेकिन मौके पर कोई कर्मचारी नहीं था। फिर भी शराब की बोतल व अन्य सामान कमरे से मिला है। जिसकी जांच की जा रही है।

शराब की बोतल व खाने का सामान बरामद किया

सिविल लाइन थाना प्रभारी हरिओम ने बताया कि मौके से शराब की बोतल व खाने का सामान बरामद किया है। फिलहाल रपट दर्ज की गई है। अगर विभाग की तरफ से शिकायत आती है तो मामला दर्ज कर लिया जाएगा।

No comments:

Post a Comment