/>

Breaking

Saturday, September 19, 2020

केयू प्रशासन ने कदम उठाया:गूगल फोरम लिंक पर उत्तरपुस्तिकाएं अपलोड कर पाएंगे विद्यार्थी

केयू प्रशासन ने कदम उठाया:गूगल फोरम लिंक पर उत्तरपुस्तिकाएं अपलोड कर पाएंगे विद्यार्थी


कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय की ओर से ली जा रही परीक्षाओं को लेकर परीक्षा स्टेंडिंग कमेटी की ऑनलाइन बैठक हुई। जिसमें सभी वार्षिक व सेमेस्टर की परीक्षाओं में विद्यार्थियों को उत्तर-पुस्तिका अपलोड करने में आ रही तकनीकी समस्याओं पर चर्चा की गई। परीक्षा नियंत्रक डॉ. हुकम सिंह ने नोडल इवोल्यूशन सेंटर के नोडल ऑफिसर्स की ई-मेल संबंधी शिकायतों का समाधान किया।

डॉ. अनिल वोहरा ने सभी नोडल ऑफिसर्स को ई-मेल डाउनलोडिंग में सामने आ रही दिक्कतों को दूर करने के लिए मोजिला थंडरबर्ड सॉफ्टवेयर का प्रयोग करने की सलाह दी। इसका एक डेमो भी सभी के साथ साझा किया। परीक्षा नियंत्रक डॉ. हुकम सिंह ने बताया कि प्राइवेट व दूरवर्ती शिक्षा निदेशालय के विद्यार्थियों के लिए गूगल फोर्म लिंक जोकि नोडल इवोल्यूशन सेंटर द्वारा अपनी कॉलेज वेबसाइट पर लगाया जाएगा, इसके जरिए भी अब विद्यार्थी अपनी 20 पेज की उत्तर-पुस्तिका की सॉफ्ट कॉपी अपलोड कर सकेंगे। गूगल फोर्म से संबंधित पीपीटी प्रेजेंटेशन व गाइडलाइन सभी नोडल ऑफिसर्स को दिखाई गई ।

सभी कॉलेजों व विभागों की बनाई वैकल्पिक ई-मेल
डॉ. हुकम सिंह ने बताया कि विद्यार्थियों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए संबंधित विभाग व कॉलेजों की वैकल्पिक ई-मेल आईडी भी बनाई गई है। ताकि ई-मेल बाउंस्ड व ई-मेल फेल जैसी किसी भी तकनीकी समस्या से जूझना न पड़े। यह सभी वैकल्पिक ई-मेल विश्वविद्यालय की वेबसाइट onlinepaper.kuk.ac.in पर उपलब्ध हैं। इसके अलावा नियमित विद्यार्थियों के लिए संबंधित कॉलेजों के प्राचार्यों को निर्देश दिए गए कि अपने कॉलेज की ई-मेल की क्षमता बढ़ाएं।

No comments:

Post a Comment