Breaking

Thursday, September 10, 2020

किसानों पर लाठीचार्ज:सियासत हुई शुरू, हुड्डा, अभय, रणदीप उतरे किसानों के समर्थन में, दिग्विजय चौटाला ट्वीट करके लगा रहे मरहम

किसानों पर लाठीचार्ज:सियासत हुई शुरू, हुड्डा, अभय, रणदीप उतरे किसानों के समर्थन में, दिग्विजय चौटाला ट्वीट करके लगा रहे मरहम

चंडीगढ़ : केंद्र सरकार द्वारा किसानों के लिए लाए गए तीन अध्यादेश के खिलाफ कुरुक्षेत्र में हुए प्रदर्शन और पुलिस द्वारा किसानों पर किए गए लाठीचार्ज के बाद इस पर सियासत शुरू हो गई है। प्रदेश के छोटे से लेकर बड़े नेता तक इस घटना की निंदा कर रहे हैं। उन्होंने किसानों को पूरा समर्थन दिया है। पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा, इनेलो नेता अभय चौटाला, कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने लाठीचार्ज का विरोध किया है। वहीं डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के छोटे भाई दिग्विजय चौटाला घटना के बाद ट्वीट करके मरहम लगाने का काम कर रहे हैं।


ये किया है दिग्विजय चौटाला ने ट्वीट

आज किसानों के साथ हुई लाठीचार्ज की घटना बहुत निंदनीय है। किसानों को हुई पीड़ा को हम अपनी पीड़ा मानते हैं। आज के घटनाक्रम की जांच होनी चाहिए। यह दुःखद घटना है, ऐसा नहीं होना चाहिए था।
पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा।

ये बोले पूर्व सीएम हुड्डा

पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कुरुक्षेत्र के पिपली में होने वाली किसान रैली में जा रहे किसानों पर हुए लाठीचार्ज को लेकर आक्रोश जाहिर किया है। हुड्डा का कहना है कि लोकतंत्र में जनता की आवाज को लठतंत्र से दबाया नहीं जा सकता। लोकतंत्र में हर किसी को अपनी आवाज उठाने और कहीं भी जाने का अधिकार है। वो खुद शुक्रवार को पिपली कुरुक्षेत्र जाएंगे और किसान, मजदूर और आढ़तियों से मुलाकात करेंगे। अन्नदाता अपनी जायज मांगों के लिए आंदोलन कर रहे हैं। कोरोना काल में किसान विरोधी 3 अध्यादेश लाकर सरकार ने खुद किसान को सड़क पर आने के लिए मजबूर किया है।
इनेलो नेता अभय चौटाला।

ये बोले इनेलो नेता अभय चौटाला

इनेलो के प्रधान महासचिव एवं विधायक अभय चौटाला ने भाजपा गठबंधन सरकार द्वारा किसानों पर किए गए लाठीचार्ज की कड़े शब्दों में निंदा की है। उन्होंने कहा कि किसान शांतिपूर्वक अपना प्रदर्शन करने आए थे, न कि कोई हिंसा करने आए थे। सरकार द्वारा किसानों, आढ़तियों एवं मजदूरों को प्रदर्शन करने से रोकना उनके संवैधानिक अधिकारों का हनन है। सरकार पहले से ही किसानों को आर्थिक रूप से बर्बाद करने पर तुली है और अब लाठीचार्ज करके शारीरिक यातनाएं दे रही है। प्रदेश की भाजपा सरकार का ये तानाशाही रवैया बेहद शर्मनाक एवं निंदनीय है। अगर सरकार ने किसान विरोधी अध्यादेश वापिस नहीं लिए तो इनेलो हजारों किसानों के साथ सड़कों पर उतरेगी।
कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला।
कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला।

ये बोले कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला

वरिष्ठ कांग्रेस नेता और भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने खट्टर-चौटाला सरकार द्वारा प्रदेश भर में सरकारी दमनचक्र चलाकर निहत्थे किसानों और व्यापारियों पर लाठीचार्ज करने और उन्हें हिरासत में लेने की कड़ी निंदा की है। कांग्रेस पार्टी की तरफ से तीनों अध्यादेश के खिलाफ किसान-आढ़ती-मज़दूर के आंदोलन को समर्थन देने की घोषणा करते हुए सुरजेवाला ने कहा कि खट्टर सरकार ये जान ले, पुलिसिया दमन से मंडी व्यापारियों-आढ़तियों की ये जबरन धर-पकड़ ना तो आवाज दबा पाएगी और न ही रोक पाएगी और किसान-आढ़ती-मज़दूर का कारवां चलता रहेगा।
खट्टर साहब और दुष्यंत चौटाला, जिस किसान, आढ़ती और मजदूर के सिर पर आप सत्ता में आए थे, आज आप उसी की पगड़ी को लाठियों से कुचल रहे हैं। ये तीनों अध्यादेश सरकार को तुरंत वापिस लेने पड़ेंगे वरना लोग मोदी-खट्टर सरकारों को चलता कर देंगे।

No comments:

Post a Comment