Breaking

Thursday, September 17, 2020

मिशन एडमिशन : गुरुग्राम विश्वविद्यालय की तीसरी मेरिट लिस्ट जारी

मिशन एडमिशन : गुरुग्राम विश्वविद्यालय की तीसरी मेरिट लिस्ट जारी

गुरुग्राम: गुरुग्राम विश्वविद्यालय  में यूजी पाठ्यक्रमों के लिए तीसरी कट ऑफ  जारी कर दी गई है। यूजी पाठ्यक्रमों में बीटेक, बीपीटी, एमबीए-5 वर्ष व एमकॉम -5 वर्ष में दाखिले के लिए दूसरी मेरिट लिस्ट में आए छात्रों द्वारा फीस  भरने के बाद तीसरी लिस्ट जारी कर दी गई है।
एमबीए 5 वर्ष के लिए ऑल इंडिया कैटगरी में 86.40 प्रतिशत पर कट ऑफ रही, हरियाणा जनरल कैटगरी में 80 प्रतिशत, एससी कैटगरी के लिए 73.60 कट ऑफ रही। एमकॉम 5 वर्ष के लिए ऑल इंडिया कैटगरी में 86.2 कट ऑफ रही, हरियाणा जनरल कैटगरी में 85.2, एससी कैटगरी के लिए 80.2 प्रतिशत पर कट ऑफ रही।
बीटेक के लिए ऑल इंडिया कैटगरी में 91.2 प्रतिशत पर कट ऑफ रही, हरियाणा जनरल कैटगरी में 87, एससी कैटगरी के लिए 80 प्रतिशत पर कट ऑफ रही। बीपीटी के लिए ऑल इंडिया कैटगरी में 80.4 प्रतिशत पर कट ऑफ रही, हरियाणा जनरल कैटगरी में 75.8 प्रतिशत पर, एससी कैटगरी के लिए 60 प्रतिशत पर कट ऑफ रही।
दूसरी लिस्ट के बाद बीपीटी की 60 सीटों में से 12 सीट के लिए तीसरी लिस्ट जारी की गई है वहीं एमबीए-5 वर्ष की 40 सीटों में से 10 सीटों पर तीसरी कट ऑफ जारी की गई है। वहीं एमकॉम-5 वर्ष की 40 सीटों में से 8 सीटों पर तीसरी लिस्ट जारी की गई है। मेरिट लिस्ट गुरुग्राम विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर डाल दी गई है। चयनित छात्र 18 सितंबर तक ऑनलाइन फीस जमा करवा सकते हैं। तीसरी लिस्ट के बाद भी अगर कोई सीट खाली रह जाती है तो ऑपन एडमिशन के आधार पर इच्छुक विद्यार्थियों के पास एडमिशन लेने का आखिरी मौका होगा। वहीं पीजी कोर्सेस के लिए एडमिशन फार्म भरने की प्रक्रिया जारी है।

No comments:

Post a Comment