Breaking

Tuesday, September 8, 2020

धरना:पानी की निकासी के प्रबंध पर रेलवे व निगम एक्सईएन आज देंगे रिपोर्ट

धरना:पानी की निकासी के प्रबंध पर रेलवे व निगम एक्सईएन आज देंगे रिपोर्ट

रेलवे एलीवेटेड ट्रैक के नीचे जलभराव से परेशान 3 कॉलोनी वासियों ने दिया धरना

रोहतक : रेलवे एलीवेटेड ट्रैक के नीचे बरसाती पानी के जलभराव से परेशान कबीर कॉलोनी, जसबीर कॉलोनी और विशाल नगर के निवासियों ने मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के साथ सोमवार को जिला उपायुक्त कार्यालय पर धरना दिया। धरने के दौरान ड्यूटी मजिस्ट्रेट राजेश कुमार ने 5 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल की मुलाकात डीसी कैप्टन मनोज से करवाई।
उपायुक्त ने समस्याओं के समाधान के बारे में निगम के ज्वाइंट कमिश्नर एवं एसडीएम राकेश कुमार को इस समस्या के समाधान करवाने के लिए आदेश दिए। इस पर एसडीएम राकेश कुमार ने रेलवे व नगर निगम के एक्सईएन को नोटिस जारी करते हुए तत्काल पानी निकासी का प्रबंध कराते हुए मंगलवार को रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा है।
धरने का नेतृत्व सीपीआईएम शहर कमेटी की सचिव जगमति सांगवान एवं संदीप सिंह ने किया। कहा कि यदि समस्याओं का समाधान नहीं होता है तो माकपा आंदोलन जारी रखेगी। धरने को किसान सभा के प्रदेश उपाध्यक्ष इंद्रजीत सिंह, संदीप सिंह ने भी संबोधित किया।
नरेश मलिक, ओमप्रकाश कादियान, हवा सिंह, शिव सिंह, नरेश कुमार, एडवोकेट अतर सिंह हुड्डा, नरेंद्र, अनीता, मुनमुन, हुकमचंद दूहन, आजाद सिंह, जिले सिंह, खेमचंद, रामकिशन, राजकुमारी दहिया, राजोदेवी, संजीव सिंह, वीना मलिक, सुरेंद्र जसिया, राजेश व मोनिका प्रमुख तौर पर शामिल रहे।
निगम और रेलवे अधिकारी अपनी जिम्मेदारियों से पल्ला झाड़ रहे : जगमति सांगवान
धरने में कबीर कॉलोनी, जसबीर कॉलोनी और विशाल नगर के नागरिकों के बीच माकपा जिला सचिव विनोद ने कहा कि एलीवेटेड ट्रैक निर्माण के लिए कंपनी के ठेकेदार ने खुदाई करके मिट्टी को उठा लिया। इसके चलते ट्रैक के नीचे पानी जमा हो गया है।
शहर कमेटी सचिव जगमति सांगवान ने कहा कि एलीवेटेड ट्रैक से जुड़ी समस्या एवं विशाल नगर, जसबीर कॉलोनी में गलियों को ठीक करने के मामले को लेकर यहां के नागरिक अलग-अलग अधिकारियों व चुने हुए प्रतिनिधियों के यहां कई महीनों से चक्कर काट रहे हैं, लेकिन झूठे आश्वासनों के अलावा समस्याओं के समाधान के लिए कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है। जबकि ट्रैक के नीचे भरे पानी की निकासी को लेकर निगम अधिकारी, चुने प्रतिनिधि, रेलवे अधिकारी अपनी जिम्मेदारियों से पल्ला झाड़ कर टरकाऊ रवैया अपनाए हुए हैं।
रेलवे अधिकारियों से बात हुई है, जल्द ही समस्या का समाधान कराएंगे
रेलवे के संबंधित अधिकारियों को रेलवे एलीवेटेड ट्रैक के नीचे हुए जलभराव को लेकर मैसेज भेजे गए हैं। उनसे बात भी हो गई है। जल्दी ही समस्या का समाधान कराया जाएगा।
-प्रदीप रंजन, रेलवे एलीवेटेड ट्रैक व एसई क्वालिटी कंट्रोल पीडब्ल्यूडी।

No comments:

Post a Comment