Breaking

Monday, September 28, 2020

पानीपत में पुलिस का कमाल, कार में हेलमेट न पहननेे का काट दिया चालान

पानीपत में पुलिस का कमाल, कार में हेलमेट न पहननेे का काट दिया चालान

पानीपत: अगर आपने अपनी कार नो पार्किंग एरिया में खड़ी की है तो आपका चालान कटना तय है। चालान कटेगा नो पार्किंग जोन का, लेकिन हरियाणा में पानीपत के समालखा में नो पार्किंग के साथ चालक का विदाउट हेलमेल का चालान भी काट दिया। बढ़े ट्रैफिक चालान रेट के बाद ट्रैफिक पुलिस पर कई बार अंगुली उठती रही है, लेकिन यहां तो पुलिस ने हद ही कर दी। 
समालखा रेलवे रोड पर एक क्लीनिक के सामने खड़ी कार का नो पार्किंग के साथ चालक के हेलमेट नहीं पहनने का भी चालान कर आनलाइन कार मालिक के घर भेज दिया गया। हालांकि पुलिस का कहना है कि यह लिपिकीय त्रुटि के कारण हुआ है, जिसे सुधारा जाएगा।
बापौली के रहने वाले कार मालिक प्रवीन कुमार ने कार अपने दोस्त को दी थी, जिसे वह अपनी ढाई साल की मूक-बधिर बेटी का इलाज कराने लिए ले गया था। प्रवीन ने बताया कि पांच दिन पहले उसके मोबाइल पर मैसेज के साथ आनलाइन चालान पहुंचा।
कार की गलत पार्किंग के लिए 1500 रुपये जुर्माना लगाने के साथ ही चालक के हेलमेट न पहनने पर 1000 रुपये का जुर्माना लगाया गया है। दोनों जुर्माना राशि मिलकर 2500 रुपये होती है। यह भी 3500 रुपये दिखाई गई है। दोस्त से पूछने पर उसने भी पुलिस द्वारा किसी तरह का चालान काटे जाने की जानकारी होने से मना कर दिया।
प्रवीन के मुताबिक चालान में कार की फोटो है, उसमें कोई नहीं बैठा है। फिर भी कार में हेलमेट न पहनने का चालान कर दिया गया। अब उन्हें ठीक कराने के लिए भटकना पड़ेगा। यदि ठीक नहीं किया जाता है तो सीएम विंडो पर शिकायत दर्ज कराएंगे।

पुलिस बोली- लिपिक की गलती से हुआ

हाईवे ट्रैफिक पुलिस चौकी प्रभारी सब निरीक्षक राजेश कुमार का कहना है कि यह प्रकरण शनिवार को उनके संज्ञान में आया। जांच की तो पता चला कि लिपिक की गलती से ऐसा हुआ, इसे ठीक करा दिया जाएगा।
 

No comments:

Post a Comment