/>

Breaking

Monday, September 21, 2020

हरियाणा-पंजाब के बॉर्डर पर राजनीति:पंजाब यूथ कांग्रेस के नेता कंडम ट्रैक्टर में बार-बार आग लगाते रहे, हरियाणा पुलिस बुझाती रही

हरियाणा-पंजाब के बॉर्डर पर राजनीति:पंजाब यूथ कांग्रेस के नेता कंडम ट्रैक्टर में बार-बार आग लगाते रहे, हरियाणा पुलिस बुझाती रही

अम्बाला : जीरकपुर से दिल्ली जाने के लिए निकले यूथ कांग्रेस कार्यकर्ता सद्दोपुर बॉर्डर पर पहुंचे तो हरियाणा पुलिस ने उन्हें रोका। प्रदर्शनकारी दो ट्रैक्टर लेकर हरियाणा बाॅर्डर की तरफ बढ़े। इसी बीच एक पुराने ट्रैक्टर की सीट और टायराें में प्रदर्शनकारियाें ने आग लगा दी। हरियाणा पुलिस ने वाटर कैनन चलाकर आग बुझाई। प्रदर्शनकारियों ने तीन बार ट्रैक्टर को आग लगाई और हर बार पुलिस ने उसे बुझा दिया।
तीन अध्यादेशाें के विराेध में पंजाब के जीरकपुर से दिल्ली जाने के लिए यूथ कांग्रेस कार्यकर्ता किसान यात्रा में ट्रैक्टर लेकर दिल्ली की तरफ बढ़े। दोपहर 2:30 बजे वह प्रदर्शन करते हुए पंजाब बाॅर्डर पर पहुंचे। यहां पंजाब पुलिस ने उन्हें खानापूर्ति के लिए राेका। कुछ देर बाद ही प्रदर्शनकारी एक ट्रैक्टर लेकर हरियाणा बाॅर्डर की तरफ बढ़े और हरियाणा बाॅर्डर काे सील करने के लिए लगाए गए बेरिकेड्स काे हटाने के लिए खींचतान करने लगे।
बाॅर्डर पर पंजाब कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सुनील जाखड़ भी पहुंचे, लेकिन कुछ देर बाद ही चले गए, मगर यूथ कांग्रेसियाें का प्रदर्शन जारी रहा। हरियाणा पुलिस ने उग्र हाे रहे प्रदर्शनकारियाें काे राेकने के लिए वाॅटर केनन से बाैछारें की, लेकिन प्रदर्शनकारी डटे रहे। उन्होंने सराकर का पुतला फूंका। इसी बीच अपने साथ लाए एक पुराने ट्रैक्टर को आग लगा दी। पुलिस ने वाटर कैनन से आग बुझाई। इसी बीच करीब 9 से 10 प्रदर्शनकारी बेरिकेड्स काे हटाकर हरियाणा की सीमा में घुस गए और धरने पर बैठकर नारेबाजी करने लगे।

प्रदर्शनकारियों को गाड़ी में भरकर ले गए पंजाब पुलिस के जवान

बाॅर्डर पर कांग्रेस कार्यकर्ता दिल्ली जाने के लिए अड़े रहे। एक कार्यकर्ता भागकर हरियाणा की तरफ आने लगा ताे पुलिस ने उसे राेकते हुए बाॅर्डर के उस पार कर दिया। इसी बीच पंजाब पुलिस के जवान आए और प्रदर्शनकारियाें काे गाड़ी में भरकर ले गए और बाकी के प्रदर्शनकारी पैदल वापस चले गए। यह विरोध-प्रदर्शन शाम 4:30 बजे खत्म हुआ।

यह गजनी सरकार, सुबह-शाम झूठ बाेलती है : श्रीनिवास

भारतीय युवा कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने कहा कि तीन अध्यादेश लागू हाेने पर सबसे ज्यादा पंजाब व हरियाणा में किसान आत्महत्या करेंगे। माेदी सरकार ने पहले देश के युवा काे खत्म किया। अब किसानाें की कमर ताेड़ने के लिए कार्य कर रही है। यह गजनी सरकार है और हर सुबह-शाम झूठ बाेलती है। उनके साथ पंजाब युवा कांग्रेस अध्यक्ष वरिंद्र ढिल्लों भी थे।

आईजी, डीसी और रेवाड़ी एसपी जोरवाल रहे मौके पर

पंजाब यूथ कांग्रेसियों के प्रदर्शन के दोरान अम्बाला की तरफ आईजी वाई पूर्ण कुमार, डीसी अशाेक कुमार शर्मा, अम्बाला एसपी की जगह अतिरिक्त कार्यभार देखने के लिए तैनात रेवाड़ी एसपी अभिषेक जाेरवाल, एसडीएम सचिन माैजूद रहे।

No comments:

Post a Comment