/>

Breaking

Thursday, September 24, 2020

नए कृषि विधेयकों का विरोध तेज:पानीपत से 250 ट्रैक्टरों पर निकला काफिला पुलिस ने पानी की बौछार कर समालखा में रोका, जीटी रोड 3 घंटे रहा जाम

नए कृषि विधेयकों का विरोध तेज:पानीपत से 250 ट्रैक्टरों पर निकला काफिला पुलिस ने पानी की बौछार कर समालखा में रोका, जीटी रोड 3 घंटे रहा जाम

पानीपत : नए कृषि विधेयकों के विरोध में बुधवार को पानीपत अनाज मंडी से दिल्ली में संसद कूच के लिए निकली यूथ कांग्रेस की ट्रैक्टर यात्रा समालखा में ही रोक ली गई। 250  ट्रैक्टरों-टालियों में 1000 से ज्यादा कांग्रेसी, किसान सवार थे। पानीपत से दोपहर 12:20 बजे चला काफिला करीब 1:30 बजे समालखा ओवरब्रिज के पास पहुंचा। वहां सात डीएसपी 1000 पुलिस जवानों के साथ बेरिकेट लगाए खड़े थे।
नेताओं व किसानों ने बेरिकेट लांघने की कोशिश की तो पुलिस ने वाटर कैनन से पानी की बौछार कर दी। 3 घंटे से ज्यादा समय तक जीटी रोड जाम रहा। पुलिस ने कांग्रेस नेताओं को हिरासत में लिया, तब जाम खुला। बाद में इन्हें छोड़ दिया गया। उधर, पंजाब के विधायक सिमरजीत बैंस अपनी लोक इंसाफ पार्टी के समर्थकों के साथ दिल्ली कूच के लिए निकले।
अम्बाला बॉर्डर पर हरियाणा पुलिस ने काफिले को रोक दिया। बॉर्डर पार करने की कोशिश पर पुलिस पानी की बौछारों से उन्हें धकेलती रही। दोपहर 12 बजे से लेकर शाम 6.30 बजे तक अम्बाला-अमृतसर रोड जाम रहा। बॉर्डर सील होने से आम लोगों को घग्गर नदी के पानी में से गुजरना पड़ा।

राष्ट्रपति से गुहार- बिल मंजूर न करें

राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिले। आजाद ने बताया, 'राष्ट्रपति से अनुरोध किया है कि कृषि विधेयकों को मंजूरी नही दें और इन्हें लौटा दिया जाए। रविवार को राज्यसभा में हंगामे के लिए सरकार जिम्मेदार है।'

किसानों का 25 को भारत बंद

भाकियू के प्रवक्ता व यूपी के किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि कृषि विधेयकों के विरोध में पूरे देश में 25 सितंबर को चक्का जाम रहेगा। इसमें पंजाब, हरियाणा, यूपी, एमपी छत्तीसगढ़ समेत देशभर के किसान संगठन भाग लेंगे।

किसानों की आत्महत्या का ग्राफ बढ़ा:श्रीनिवास

यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास ने कहा कि किसान सड़कों पर हैं। भाजपा की प्रदेश व केंद्र सरकार को किसान, आढ़ती व मजदूर की दहलीज पर घुटने टिकवाकर ही दम लेंगे। नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के साथ ही देश में किसानों की आत्महत्याओं का ग्राफ दोगुना हो गया है।

किसानों को गिरवी रख रही है भाजपा : कृष्णा

अखिल भारतीय युवा कांग्रेस प्रभारी कृष्णा अलावरू ने कहा कि भाजपा सरकार किसानों को पूंजीपतियों पास गिरवी रखने का काम कर रही है। किसान प्रदर्शन करते हैं तो उनका सामना देश की सुरक्षा में लगे जवानों से कराया जा रहा है। किसानों पर लाठियां भांजी जाती हैं।

प्रदेश का युवा, किसान वर्ग परेशान है : कुंडू

हरियाणा प्रदेश युवा कांग्रेस के प्रधान सचिन कुंडू ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी व भाजपा सरकार ने संसद में तीनों अध्यादेश लोकतंत्र के खिलाफ पास कराए हैं। तीनों ही अध्यादेश किसान व देश के विरोध में हैं। प्रदेश का युवा व किसान वर्ग निराश है।

7 डीएसपी की निगरानी में तैनात किए 1000 से ज्यादा पुलिस कर्मचरी

समालखा में 7 डीएसपी की निगरानी में 1000 से ज्यादा पुलिसकर्मी तैनात किए गए। डीएसपी हैड क्वार्टर सतीश वत्स ने बताया कि उनके अलावा डीएसपी पूजा डावर, डीएसपी संदीप कुमार, डीएसपी नरेश अहलावत समेत अन्य तैनात रहे। एएसपी समालखा पूजा वशिष्ठ, एसडीएम समालखा विजेंद्र हुड्‌डा की निगरानी में पूरी कार्रवाई चली। प्रदर्शनकारियों पर किसी भी सूरत में लाठीचार्ज नहीं करना था। इसके निर्देश पहले ही सभी पुलिस अधिकारियों व कर्मियाें को दिए जा चुके थे। मंगलवार को एसपी मनीषा चौधरी ने सुबह समालखा का दौरा करने के दौरान इन आदेशों से अवगत करवा दिया था। समालखा में जीटी रोड ओवर ब्रिज शुरू होने से पहले ही यूथ कांग्रेस का काफिला रोकना था। इसलिए एसपी मनीषा चौधरी ने मौके पर पहुंच सारी व्यवस्थाएं देखीं।

No comments:

Post a Comment