/>

Breaking

Thursday, September 24, 2020

पेपर देने घर से निकला था रोहन, दो दिन बाद शव झाड़ियों में मिला

पेपर देने घर से निकला था रोहन, दो दिन बाद शव झाड़ियों में मिला

रोहतक: राजीव गांधी खेल स्टेडियम के पास एक युवक की तेजधार हथियार से हत्या कर दी गई। युवक का शव बुधवार को झाड़ियों से बरामद हुआ है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और छानबीन शुरू कर दी। पुलिस ने कई घंटे की मशक्कत के बाद देर रात मृतक के दोस्त को ही हत्या के आराेप में गिरफ्तार कर लिया। आरोपित सेना भर्ती की तैयारी करता है। उसके और रोहन के बीच कई बार विवाद हो चुका था। रोहन उसे मारपीट में हरा देता था जिसका बदला लेने के लिए आरोपित ने साजिश के तहत हत्या की।
मामले के अनुसार, कश्मीर सिंह निवासी कथूरा जिला सोनीपत हाल निवासी सेक्टर 4 ने शिकायत दी कि वह एयरफोर्स से सेवानिवृत्त है। उसका छोटा भाई छतीसगढ़ में परिवार के साथ रहता है। वह खेती करता है। उसके पास एक बेटा एक बेटी है। 18 वर्षीय रोहन का 12वीं कक्षा में कंपार्टमेंट आया हुआ है। वह 16 सितम्बर को ही पेपर देने के लिए आया था। 21 सितम्बर को उसे सोरखी हिसार से अपना रोल नम्बर लेना था। वह सुबह नौ बजे बस स्टैंड पर हिसार की बस में बैठाया था। वह न तो सोरखी ही पहुंचा और न ही घर वापस आया। उसका मोबाइल भी इस दौरान बंद हो गया। वह तभी से उसकी तलाश कर रहे हैं। पुलिस ने गुमशुदगी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। इस दौरान उसका कुछ पता नहीं चल सका।

पुलिस ने देखा शव

बुधवार को पुलिस राजीव गांधी खेल स्टेडियम के पास गश्त कर रही थी। इस दौरान झाड़ियों में एक युवक का शव पड़ा हुआ मिला। सूचना मिलने पर डीएसपी सज्जन कुमार, एफएसएल एक्सपर्ट डाॅ. सरोज दहिया, एसएचओ शमशेर सिंह मौके पर पहुंचे और छानबीन शुरू कर दी। इस दौरान परिवार काे मौके पर बुलाया गया। परिवार ने शव की शिनाख्त रोहन के तौर पर कर ली।
न मोबाइल मिला न बैग
पुलिस ने शव की तलाशी ली। उसके पास न तो बैग मिला और न ही मोबाइल मिला। कुछ रुपये जेब में मिले हैं। पर्स भी नहीं मिला। इसके अलावा उसकी शर्ट फटी हुई मिली जिससे लगता है उसे बचाव के लिए वह हत्यारों से भिड़ गया होगा। पेट, छाती पर तेजधार हथियारों के निशान मिले हैं।

पुलिस ने ये किया खुुलासा-पहले हो चुका था झगड़ा

डीएसपी सज्जन कुमार ने बताया कि हत्याकांड को लेकर पुलिस ने गहनता से जांच की। सीआईए 1 और अर्बन एस्टेट पुलिस की दो टीमें तैयार की गई। जांच के दौरान बस अड्डा व आस-पास के एरिया की सीसीटीवी फुटेज की जांच की गई। बस अड्डा के पीछे निजी संस्थान पर लगे सीसीटीवी फुटेज में 21 सितंबर को सुबह रोहन मोटरसाइकिल पर सवार दिखा। जिसके पीछे एक अन्य युवक भी बैठा हुआ था। फुटेज के आधार पर पीछे बैठे युवक व मोटरसाइकिल को लेकर छानबीन की गई। युवक की पहचान आकाश निवासी गांव मकड़ौली के रूप में हुई। युवक को शामिल जांच किया गया। पूछताछ में आकाश ने रोहन की हत्या की वारदात को कबूल किया है।

उन्होंने बताया पुलिस जांच में सामने आया कि दोनों अच्छे दोस्त हैं। 21 सितंबर को रोहन को पेपर का रोल नम्बर लेने के लिए सोरखी (हिसार) जाना था। रोहन का ताऊ कश्मीर सिंह रोहन को बस अड्डा पर छोड़कर गया था। रोहन ने बस में सवार होने की बजाए अपने दोस्त आकाश को बस अड्डा पर बुला लिया। आकाश ने रोहन से कार द्वारा सोरखी जाने की हुई थी। आकाश बाइक पर बस अड्डा के पीछे गेट पर आया। दोनों बाइक पर सवार होकर गाड़ी लेने के लिए चल दिए। राजीव गांधी स्पोर्टस कॉम्प्लेक्स के पास आकाश रोहन को धोखे से झाड़ियों में ले गया। जहां मौका पाकर चाकू से रोहन पर वार कर दिया। रोहन ने बीच बचाव करने के प्रयास किया लेकिन आकाश ने चाकू से चोटें मारकर रोहन की हत्या कर दी। आकाश वारदात के बाइक पर मौके से फरार हो गया।

No comments:

Post a Comment