/>

Breaking

Sunday, September 20, 2020

सोनीपत : गिरदावरी में गड़बड़, डीसी ने पटवारी को किया संस्पेंड

सोनीपत : गिरदावरी में गड़बड़, डीसी ने पटवारी को किया संस्पेंड

सोनीपत : गोहाना के बरोदा मोर की मेरी फसल-मेरा ब्यौरा की गिरदावरी में सोनीपत के डीसी  श्याम लाल पूनिया ने स्वयं मौके पर पहुंच कर गंभीर गड़बडी पकड़ी, जिसके बाद उन्होंने वहां के पटवारी नवीन कुमार को सस्पैंड कर दिया।डीसी. श्याम लाल पूनिया ने खुद जांच करने के लिए जिन 3 गांवों का चयन किया है, वे तीनों गांव गोहाना के हैं। ये गांव बरोदा मोर, महमूदपुर और जसराणा हैं। डीसी ने तीनों गांवों की गिरदावरी की जांच करने के लिए 3 टीमों का गठन किया।

जहां उन्होंने बरोदा मोर गांव की गिरदावरी की जांच स्वयं करने का निश्चय किया, वहीं महमूदपुर गांव में गोहाना के एसडीएम आशीष वशिष्ठद्द, जसराणा गांव में सोनीपत के सीटीएम उदय सिंह तथा वहां की शूगर मिल के एमडी सुरेन्द्र सिंह दूहन की टीम को भेजा।
श्याम लाल पूनिया बरोदा मोर की मेरी फसल-मेरा ब्यौरा योजना की गिरदावरी की जांच के लिए अधिकारियों के साथ बरोदा मोर में पहुंचे। पटवारी नवीन कुमार भी उनके साथ था। डीसी. पूनिया तेज धूप में 5 किलोमीटर तक पैदल धूमे।
उन्हें ज्यादातर गिरदावरी दोषपूर्ण मिली तथा उसमें उन्होंने गंभीर अनियमितताएं पकड़ीं। उन्होंने मौके पर पटवारी को सस्पैंड करने का आदेश दे दिया। डीसी ने चेतावनी दी कि किसी भी गांव की गिरदावरी में कोई भी अनियमितता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

No comments:

Post a Comment