/>

Breaking

Tuesday, September 22, 2020

तैयारी:हर वार्ड में डेंगू रोगी मिलने पर जागी नप, खरीदेगी 5 फोगिंग मशीन

तैयारी:हर वार्ड में डेंगू रोगी मिलने पर जागी नप, खरीदेगी 5 फोगिंग मशीन

सभी वार्ड में डेंगू के मरीज पाए जाने के बाद अब नगर परिषद के नींद टूटी है। आनन फानन में नगर परिषद में फोगिंग की 5 मशीन खरीदने का प्रस्ताव पारित किया है। मंगलवार को ही दिल्ली से मशीन खरीदी जाएगी और बुधवार से शहर में दवा छिड़काव का कार्य शुरू हो जाएगा। एक महीने से शहर में डेंगू व वायरल का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। शहर के सभी 31 वार्डों में बुखार से पीड़ित मरीज है। डेंगू मरीजों की संख्या भले ही स्वास्थ्य विभाग के रिकार्ड में अभी तक 20 तक पहुंची है लेकिन शहर में डेंगू रोगियों की संख्या 100 से अधिक हो चुकी है। इसके चलते नागरिक लगातार संबंधित पार्षदों से फोगिंग करवाने की मांग कर रहे रहे हैं।

इसी के चलते सोमवार को बुलाई गई नप हाउस की स्पेशल मीटिंग में पार्षदों ने चेयरमैन रणसिंह यादव व ईओ मनोज यादव के सामने शहर में फोगिंग करवाने की मांग रखी। इस पर सफाई निरीक्षक व अन्य नप अधिकारियों ने बताया कि नप में एक फोगिंग मशीन है ओर वह भी खराब है। इसके चलते मीटिंग में पांच नई फोगिंग मशीन खरीदने का प्रस्ताव रखा गया, जिसे सर्वसम्मति से पास किया गया।

ये मामले भी रखे गए मीटिंग में

नप हाउस मीटिंग में वायस चेयरमैन मामनचंद, विजय तंवर, नरेंद्र कुमार ने कहा कि पार्कों में बैंच रखने में देरी क्यों हो रही है। इस पर चेयरमैन रणसिंह यादव ने कार्यकारी अभियंता ने कहा कि बैंच क्यों नहीं रखे जा रहे। इस पर अधिकारी ने कहा कि संबंधित ठेकेदार देरी कर रहा हैं। ठेकेदार को इस संबंध में दो बार नोटिस जारी किया जाएगा। इसके बाद भी बैंच नहीं रखे तो उसे ब्लैक लिस्ट कर प्रतिभूति राशि को जब्त कर लिया जाएगा।
पार्षद सचिन ने जीतुवाला जोहड़ क्षेत्र से दिनोद रोड निर्माण की मांग रखी। इस पर कार्यकारी अभियंता ने कहा कि वे पहले रोड का निरीक्षण करेंगे, इसके बाद ही रोड निर्माण की प्रक्रिया शुरू होगी।
^फिजिशियन डॉ. रितु फौगाट ने बताया कि प्रतिदिन ओडीपी में 150 से अधिक बुखार ग्रस्त मरीज आ रहे हैं। जिनका कोरोना टेस्ट के अलावा डेंगू व मलेरिया टेस्ट भी किया जा रहा हैं। मौसम परिवर्तन व मच्छर के काटने से लोग बुखार की चपेट में आ रहे हैं।

No comments:

Post a Comment