/>

Breaking

Friday, September 18, 2020

सिरसा:चौबुर्जा-बकरियां वाली रोड पर खाद फैक्ट्री में सीएम फ्लाइंग ने रिकाॅर्ड जांचा

सिरसा:चौबुर्जा-बकरियां वाली रोड पर खाद फैक्ट्री में सीएम फ्लाइंग ने रिकाॅर्ड जांचा

गांव चौबुर्जा-बकरियां वाली रोड पर स्थित खाद बनाने की एक फैक्ट्री में गुरुवार को सीएम फ्लाइंग हिसार जांच करने पहुंची। इस दौरान सीएम फ्लाइंग की टीम ने फैक्ट्री का सारा रिकार्ड खंगालकर अपने कब्जे में लिया। टीम ने फैक्ट्री के कोना-कोना में जाकर वीडियो बनाए और फोटो खींची। सीएम फ्लाइंग की टीम एसआई राजेश कुमार के नेतृत्व में आई थी।

इस दौरान कृषि विभाग के अधिकारी भी उनके साथ मौजूद रहे। बताया जाता है कि इस फैक्ट्री के खिलाफ कई शिकायतें सरकार को भेजी गई थी। इन शिकायतों में से एक शिकायत यह भी थी कि उक्त फैक्ट्री के कारण आसपास के खेतों व बागों को काफी नुकसान पहुंच रहा है। इसके अलावा यहां नकली खाद बनाई जाती है।

उक्त फैक्ट्री का मालिक राजस्थान में रहता है। फैक्ट्री से जुड़ी कई शिकायतें मिलने के बाद सीएम फ्लाइंग की टीम ने कृषि अधिकारियों को साथ लेकर यहां छापेमारी कर रिकॉर्ड अपने कब्जे मेें लिया। सूत्रों के अनुसार कृषि अधिकारियों ने फैक्ट्री में जो दाना व जैविक खाद तैयार की जाती है उसके सैंपल भी लिए हैं। सरकार को की गई शिकायत में ग्रामीणों ने ये भी बताया है कि ये फैक्ट्री बिना लाइसेंस के अवैध रूप चल रही है। इसके बाद सीएम फ्लाइंग की हिसार टीम ने उक्त फैक्ट्री में छापेमारी करके सारा रिकार्ड खंगाला।

No comments:

Post a Comment