/>

Breaking

Friday, September 18, 2020

केंद्र व प्रदेश सरकार की गल्त नीतियों के कारण पूर्ण तरह हरियाणा की मंडियॉं में हड़ताल रही : बजरंग गर्ग

केंद्र व प्रदेश सरकार की गल्त नीतियों के कारण पूर्ण तरह हरियाणा की मंडियॉं में हड़ताल रही : बजरंग गर्ग

चण्डीगढ़ – हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रान्तीय अध्यक्ष व अखिल भारतीय व्यापार मंडल के राष्ट्रीय महासचिव बजरंग गर्ग ने अपने राज्यस्तरीय दौरा करने के उपरान्त कहा कि केंद्र सरकार द्वारा कृषि संबंधित जो तीन नए अध्यादेश लाई है व हरियाणा सरकार द्वारा आढ़तियों की गेंहू खरीद के कमीशन में 160 करोड़ रूपये लोस्टर लोस के नाम के काटने के विरोध में आज पूरे प्रदेश भर की मंडियॉ हड़ताल पर रही। जब तक सरकार इन समस्या का समाधान नहीं करती तबतक अनिश्चित काल मंडियॉ की हड़ताल रहेगी।
 गर्ग ने कहा कि केंद्र व प्रदेश की गल्त नीतियों के कारण देश व प्रदेश का व्यापारी बर्बादी की कगार पर है। सरकार द्वारा जो नए तीन अध्यादेश जारी किए गए है इससे किसान व व्यापारियों को बड़ा भारी नुकसान होगा। केंद्र सरकार ने बड़ी-बड़ी कम्पनियों के मालिक को लाभ पहुचाने के लिए यह नए अध्यादेश लाए है। इस नए अध्यादेश में कही नहीं लिखा की किसान की फसल सरकारी एजेंसियॉ व प्राईवेट कम्पनियां एमएसपी रेटों से कम में नहीं खरीदेगी।
अगर सरकार की नियत साफ है तो सरकार को अनाज एमएसपी खरीद की गारंटी का चौथा अध्यादेश जारी करना चाहिए और सरकार को यह भी अध्यादेश में लिखना चाहिए कि किसान की हर फसल मंडी के आढ़तियों के माध्यम से ही बिकेगी। जब तक सरकार मंडी के माध्यम से फसल खरीदने व एमएसपी के रेटों पर फसल खरीदने का अध्यादेश जारी नहीं करती तब तक किसान, मजदूर व आढ़तियों का अंदोलन जारी रहेगा और आज पूरे देश का किसान, आढ़ती, मजदूर इन तीन अध्यादेश के खिलाफ सड़कों पर अंदोलन कर रहा है।

No comments:

Post a Comment