/>

Breaking

Wednesday, October 14, 2020

जल्द होना चाहते थे अमीर:10वीं पास दो दोस्तों ने यू-ट्यूब से एटीएम हैक करना सीखा, पहली चोरी में गिरफ्तार

जल्द होना चाहते थे अमीर:10वीं पास दो दोस्तों ने यू-ट्यूब से एटीएम हैक करना सीखा, पहली चोरी में गिरफ्तार

सोनीपत : बिहार के गया निवासी दो दोस्तों ने यू-ट्यूब से एटीएम मशीन को हैक करना सीख लिया। दोनों दोस्त एटीएम से पैसे निकालने के लिए बिहार से कुंडली आ गए। यहां एक युवक की बहन रहती है। दोनों युवक पहले की प्रयास में सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए। कुंडली थाना पुलिस ने दोनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया है। कुंडली गांव निवासी आकाश ने शिकायत दर्ज कराई थी कि प्याउ मनियारी के एटीएम को तोड़ने का प्रयास हुआ है।
जब कुंडली थाना के एएसआई देवेंद्र सिंह ने एटीएम में लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले तो दो युवक एटीएम को खोलते हुए दिखाई दे रहे हैं। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बिहार के गया निवासी राहुल व श्रवण को गिरफ्तार कर लिया। दोनों युवकों ने पुलिस पूछताछ में कबूल किया है कि वे डिवाइस लगाकर एटीएम को हैक करने का प्रयास कर रहे थे। पुलिस ने आरोपियों को कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया है।

*आरोपी बोले- फोन में सब कुछ है, केवल दिमाग लगाने की जरूरत*

पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि साहब फोन में सब कुछ है। केवल दिमाग लगाने की जरूरत है। वे अमीर बनना चाहते थे। इसलिए उन्हें यह सबसे आसान रास्ता लगा। यू-ट्यूब से एटीएम मशीन में एक चिप लगाकर कैसे पासवर्ड स्कैन होता है और कैसे एटीएम कार्ड को हैक किया जा सकता है। यह सब जानकारी सीख ली थी। वे बिहार से कुंडली इसी काम के लिए आए थे। यहां पर राहुल की बहन रहती है।

*एटीएम खोलने का कर रहे थे प्रयास, पुलिस को दी सूचना*

आरोपियों ने बताया कि वे एटीएम मशीन में चिप लगाने के लिए मशीन को खोल रहे थे। अचानक से दो लोग पैसे निकालने के लिए आ गए। वे डर गए और एटीएम से बाहर निकल गए। इसके बाद सीसीटीवी कैमरे की मदद से पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया। एटीएम मशीन हैक करने का उनका यह पहला प्रयास था।

*दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश कर फरीदाबाद जेल भेजा*

पुलिस को सूचना मिली थी एटीएम मशीन तोड़कर पैसे निकालने का प्रयास किया है। सीसीटीवी की मदद से दोनों को पकड़ा गया। उन्होंने मशीन को हैक करने की प्लानिंग का खुलासा किया है। दोनों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया। दोनों आरोपियों को फरीदाबाद जेल भेजा गया है। देवेंद्र सिंह, एएसआई थाना कुंडली।

No comments:

Post a Comment