/>

Breaking

Saturday, October 3, 2020

बड़ा घालमेल:समालखा की पीएनबी ब्रांच में साढ़े 83 लाख का गबन, आरोप लापता हेड कैशियर पर; मैनेजर ने पुलिस में शिकायत दी

बड़ा घालमेल:समालखा की पीएनबी ब्रांच में साढ़े 83 लाख का गबन, आरोप लापता हेड कैशियर पर; मैनेजर ने पुलिस में शिकायत दी

पानीपत : पानीपत के कस्बा समालखा में पंजाब नेशनल बैंक की ब्रांच में साढ़े 83 लाख रुपए से ज्यादा का कैश कम होने का मामला सामने आया है। इस राज से पर्दा तीन दिन पहले ऑडिट के दौरान उठा। फिलहाल बैंक ब्रांच का हेड कैशियर लापता है और मैनेजर की तरफ से पुलिस शिकायत दिए जाने के बाद पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है। फिलहाल पुलिस को भी बैंक से मिलने वाले रिकॉर्ड का इंतजार है। दूसरी ओर लापता हेड कैशियर के परिवार की तरफ से भी शिकायत मिली है।
मामला पंजाब नेशनल बैंक की समालखा कस्बे के पुराना बस अड्डा स्थित ब्रांच का है। पुलिस को दी शिकायत में ब्रांच मैनेजर ने बताया कि 30 सितंबर को क्लोजिंग होने के कारण बैंक में जमा कैश पानीपत करंसी चैस्ट में जमा कराना था। इस बारे में हेड कैशियर को कहा गया, लेकिन वह कुछ देर बाद ही बैंक से बाहर चला गया। घंटेभर तक भी नहीं लौटने पर कॉल की तो फोन नॉट रिचेबल आने लगा। फिर बैंक में रखे कैश और लेन-देन का मिलान किया तो 83 लाख 67 हजार 997 रुपए कम मिले। मामले से उच्च अधिकारियों को अवगत कराया गया। वहीं पुलिस को शिकायत दी गई।
समालखा चौकी प्रभारी सब निरीक्षक राजकुमार का कहना है कि पंजाब नेशनल बैंक के मैनेजर की तरफ से एक शिकायत दी गई है। उन्होंने करीब 83 लाख से ज्यादा रुपए नकद कम होने की बात कहीं है। आरोप हेड कैशियर पर लगा है, जो लापता है। उसके भी परिजनों ने शिकायत दी है। मामले में फिलहाल जांच की जा रही है। सीसीटीवी फुटेज देखने के साथ मैनेजर से रिकॉर्ड मांगा गया है। उसके बाद मामले में आगामी कार्रवाई की जाएगी।
इसी बीच बैंक प्रबंधन की तरफ से कोई भी कुछ बोलने को तैयार नहीं है। शुक्रवार को ब्रांच पहुंचे मैनेजर ने सर्कल ऑफिस से ही सारी कार्रवाई होने का हवाला देते हुए मामले में कुछ भी बोलने से इन्कार कर दिया। अन्य अधिकारियों से भी बात करनी चाही, लेकिन किसी ने कोई जवाब नहीं दिया। चर्चा है कि हेड कैशियर के परिवार की ओर से पैसे का इंतजाम किया जा रहा है।

No comments:

Post a Comment