/>

Breaking

Saturday, October 3, 2020

450 करोड़ रुपए का प्रोजेक्ट:कंटेनर डिपो और रेल कोच फैक्ट्री का ट्रैक तैयार, जल्द होगी ढुलाई

450 करोड़ रुपए का प्रोजेक्ट:कंटेनर डिपो और रेल कोच फैक्ट्री का ट्रैक तैयार, जल्द होगी ढुलाई

सोनीपत : कंटेनर कारपोरेशन ऑफ़ इंडिया (कॉनकोर) द्वारा बड़ी में 67 एकड़ जमीन पर डिपो बनाया गया है। जहां से मालवाहक ट्रेनों के द्वारा इंडस्ट्रीज से सामान को देश और विश्व के किसी भी कोने में आसानी से लाया व भेजा जा सकता है। करीब 450 करोड़ रुपए खर्च कर इस डिपो का निर्माण किया है। वहीं करीब 65 एकड़ जमीन में रेल कोच नवीनीकरण फैक्ट्री का निर्माण कार्य किया जा रहा है।
रेलवे लाइन तैयार, ट्रायल के बाद इसी सप्ताह चलेगी
कंटेनर डिपो और रेलकोच फैक्ट्री के कॉनकोर द्वारा पहले से ही राजलुगढ़ी स्टेशन से दिल्ली चंडीगढ़ अंबाला रेल लाइन को क्रॉस करते हुए ट्रैक बिछाने का कार्य किया जा रहा था। दोनों विभागों के अधिकारियों ने मिलकर के यह निर्णय लिया एक ही लाइन से दोनों का काम हो सकता है। इसलिए यार्ड से ही फैक्ट्री के लिए भी दूसरी लाइन बिछा दी जाएगी। जबकि मेन लाइन स्टेशन को आने के लिए एक ही रहेगी।
इंडस्ट्रीज को रेलमार्ग से माल ढुलाई पर फायदा
जिले के उद्योगों में पैदा होने वाले सामान की आवाजाही अब सरल और सस्ती हो सकेगी। जिले में साढ़े नौ हजार से अधिक छोटे-बड़े उद्योग है, जो देश व विदेश में अपने नाम से जाने जाते हैं। सभी उद्योगपतियों को बहुत ही फायदा होगा। ट्रकों से दूरदराज अपना माल भेजते थे। सभी को रेलवे के वैगनआर से माल भेजने में सहूलियत होगी।

No comments:

Post a Comment