/>

Breaking

Wednesday, October 14, 2020

सीएम फ्लाइंग की छापेमारी:गृहमंत्री के गृहक्षेत्र से सीएम फ्लाइंग टीम ने पकड़ा जुआघर, पुलिस का दावा- मुख्य आरोपी के साथी ने माना करोड़ों रुपए कमाए

सीएम फ्लाइंग की छापेमारी:गृहमंत्री के गृहक्षेत्र से सीएम फ्लाइंग टीम ने पकड़ा जुआघर, पुलिस का दावा- मुख्य आरोपी के साथी ने माना करोड़ों रुपए कमाए

अम्बाला : सीएम फ्लाइंग टीम ने अम्बाला कैंट बस स्टैंड के पास नगर परिषद की दुकानों में चल रहा जुआघर पकड़ा है। मौके से अम्बाला के अलावा मथुरा, सहारनपुर व नई दिल्ली के 6 सट्टा खाइवाल पकड़े हैं। एफआईआर में एक आरोपी विनोद कुमार के हवाले से जिक्र है कि ये जुआघर लालकुर्ती का हरीश कुमार यादव कई साल से चला रहा है। मुख्य आरोपी ने सट्टे की कमाई से काफी संपत्ति जुटाई है।
इस जुआघर में डिफेंस कॉलोनी का मंगल, सिटी का बाबा बलजिंद्र, तोपखाना का नाटा व विनोद जुआ खिलवाते हैं। जिस हरीश का नाम इस केस में आ रहा है, उसने लालकुर्ती में अपने 2 मंजिला घर के बाहर गृहमंत्री अनिल विज का बड़ा फ्लेक्स बोर्ड लगा रखा है। रेड से पहले हरीश सट्टे का रजिस्टर व कैश लेकर जा चुका था। सीएम फ्लाइंग की टीम ने जिस वक्त रेलवे स्टेशन के सामने स्थित फोर सीजन होटल के पास पहली मंजिल पर दुकानों पर रेड की, उस वक्त दुकानों की तरफ जाने वाले दरवाजे पर ताला लगा था। दरवाजा खटखटाने के बाद नहीं खुला तो लालकुर्ती पुलिस को सूचना दी गई।

*तड़के साढ़े 3 बजे से शुरू होता था जुए का खेल*

सीएम फ्लाइंग टीम के जांच अधिकारी सुरेंद्र सिंह ने बताया कि विनोद ने कबूला है कि दुकानों में तड़के साढ़े 3 बजे से जुआ शुरू होता है। सोमवार सुबह 8 बजे जुआघर का मालिक हरीश कुमार का भतीजा सन्नी और शाम को हरीश खुद कैश ले गया था। हरीश रोजाना 5 से 6 बजे के बीच ही कैश लेकर जाता है। उसके बाद चौकी इंचार्ज सुरेश यहां तलाशी लेने के लिए एसपी से सर्च आर्डर लेकर मौके पर पहुंचे, जिसके बाद गेट का ताला तोड़ कर टीम अंदर गई।
मौके से शालीमार बाग निवासी विनोद कुमार, छज्जू माजरा के बबलू, मथुरा के टोनी उर्फ मयंक व संतोष, सहारनपुर के सलेमपुर निवासी गोपाल सिंह व नई दिल्ली के काजीपुर निवासी संत प्रकाश को गिरफ्तार किया गया। सोमवार देर शाम तक पुलिस की कार्रवाई चली और मंगलवार को एफआईआर दर्ज हुई। आरोपियों से कुछ कैश व ताश बरामद हुई। नगर परिषद की इन दुकानों पर पड़ाव थाने की एसएचओ और एसपी पहले भी रेड करवा चुके हैं, तब पुलिस किसी को पकड़ नहीं पाई थी।
पंचकूला से आई सीएम फ्लाइंग ने छापेमारी से पहले रैकी की थी। पुलिस ने इस मामले में आईपीसी की धारा 120-बी जोड़ी है। अंदेशा है कि इस मामले कुछ नए चेहरे सामने आ सकते हैं। पुलिस जांच में यह भी पता चला है कि इस सट्टे में शामिल आरोपियों ने कुछ माह पहले भी प्रॉपर्टी खरीदी है। लाल कुर्ती चौकी पुलिस सुरेश कुमार शर्मा ने बताया कि हरीश समेत चार अन्य पुलिस तलाश कर रही है।

No comments:

Post a Comment