Breaking

Saturday, October 24, 2020

जींद में SP आफिस के बाहर धरना दे रही रेप पीड़िता पर चढ़ाई गाड़ी

जींद में SP आफिस के बाहर धरना दे रही रेप पीड़िता पर चढ़ाई गाड़ी

जींद : ( संजय तिरँगाधारी ) सेवा,सुरक्षा और सहयोग का दावा करने वाली जींद पुलिस की एक बहुत बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां इंसाफ के लिए एसपी आफिस के बाहर धरने पर बैठी रेप पीड़िता को किसी अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी जिस कारण वह गंभीर रूप से घायल हो गई है। मौके पर मौजूद लोगों ने उसे अस्पताल पहुंचाया। लोगों ने पुलिस पर आरोप लगाए गए कि ये लड़की काफी समय से इंसाफ के लिए धरने पर बैठी है। उन्होंने कहा पुलिस ही इस लड़की को मरवाना चाहती है।


बता दें ससुरालीजनों के खिलाफ संतोषजनक कार्रवाई न होने के रोष स्वरूप एसएसपी कार्यालय के बाहर धरना दे रही महिला रात को भी बैठी रही और शुक्रवार को भी डटी रही। उसने अपने एक बयान में सुबह ही कह दिया था कि वो आज जींद से पैदल ही गृहमंत्री अनिल विज के दरबार में न्याय की गुहार लगाएगी। लेकिन उससे पहले ही दोपहर को एक कार ने महिला को टक्कर मार घायल कर दिया। यह कार किसी वकील की बताई जा रही है। जिस पर महिला को तुरंत प्रभाव से उपचार के लिए नागरिक अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। 
घटना से गुस्साए सामाजिक संगठनों के कार्यकर्ताओं ने पुलिस कार्यशैली के खिलाफ नारेबाजी की और हरियाणा पुलिस मुर्दाबाद के नारे लगाए। वहां मौजूद लोगों ने बताया कि  पुलिस ने किसी प्रकार के सुरक्षा के इंतजाम नही किए, जिस कारण ये हादसा हुआ। ये साफ साफ दिख रहा है कि  न्याय देना बहुत दूर की बात है पुलिस महिला की जान से खिलवाड़ कर रही है फिलहाल महिला नागरिक अस्पताल में उपचाराधीन है और न्याय की गुहार लगा रही है।

महिला को न्याय दिलाने के लिए अब सामाजिक संगठनों के लोग भी जुटने लगे हैं। शुक्रवार को संगठन कार्यकर्ताओं ने पुलिस कार्यशैली के खिलाफ नारेबाजी भी की। इनका कहना था कि एक महिला न्याय की मांग को लेकर एसएसपी कार्यालय के बाहर रातभर ठंड में बैठी रही लेकिन किसी पुलिस अधिकारी ने भी उसे न्याय दिलाने का प्रयास नहीं किया बल्कि उसकी आवाज को दबाने का प्रयास किया जा रहा है। ऐसे में अब महिला की आवाज को बुलंद किया जाएगा और उसे न्याय दिलाया जाएगा।
जींद की डीएसपी पुष्पा खत्री ने बताया कि महिला ने ससुरालीजनों के खिलाफ दिल्ली में मारपीट, छेड़छाड़ समेत विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज है। मामले की जांच दिल्ली पुलिस द्वारा की जा रही है। अब पीड़िता 164 के ब्यानों में आपबीती दर्ज करवा सकती है। जींद में दर्ज मामले में तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पीडि़ता की हर बात पर पुलिस द्वारा संज्ञान लिया जा रहा है। 

No comments:

Post a Comment