/>

Breaking

Friday, October 2, 2020

बदलाव:5 अक्टूबर से नए चंडीगढ़ रूट से चलेगी पश्चिम एक्सप्रेस, लिंक एक्सप्रेस बंद होगी

बदलाव:5 अक्टूबर से नए चंडीगढ़ रूट से चलेगी पश्चिम एक्सप्रेस, लिंक एक्सप्रेस बंद होगी

ट्रेन नंबर 02925/02926 बांद्रा टर्मिनस-अमृतसर-बांद्रा टर्मिनस पश्चिम एक्सप्रेस 5 अक्टूबर से नए रेलमार्ग पर चलेगी। इस ट्रेन को अम्बाला-चंडीगढ़-लुधियाना रेलमार्ग पर चलाया जाएगा। पहले ट्रेन अम्बाला-राजपुरा-खन्ना रेलमार्ग पर चलती थी। इस रूट पर कम बुकिंग होने और लिंक रैक जोड़ने के झंझट के चलते अब ट्रेन नए रूट से चलाई जाएगी।

केवल चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन पर ट्रेन का नया स्टॉपेज होगा। बांद्रा से चलकर अमृतसर जाने वाली ट्रेन नंबर 02925 चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन पर प्रतिदिन दोपहर 3:35 बजे पहुंचेगी और वापसी में ट्रेन नंबर 02926 चंडीगढ़ दोपहर 12:15 बजे पहुंचेगी। बांद्रा टर्मिनस और अम्बाला के बीच अन्य स्टेशनों पर समय और ठहराव में कोई बदलाव नहीं होगा।

अम्बाला-लुधियाना रेलमार्ग पर ट्रेन पहले अम्बाला सिटी, सरहिंद और खन्ना स्टेशनाें पर रुकती थी। तीनों स्टेशनों के साथ ट्रेन संख्या 20925-20926 बांद्रा टर्मिनस-कालका-बांद्रा टर्मिनस लिंक एक्सप्रेस स्पेशल को भी बंद कर दिया जाएगा। इसी लिंक एक्सप्रेस को चंडीगढ़ से चलाकर अम्बाला कैंट रेलवे स्टेशन पर मुख्य रैक से जोड़ा जाता था।

चंडीगढ़ से ज्यादा रिजर्वेशन थी मुंबई के लिए, इसलिए बदला रूट
सीनियर डीसीएम हरि मोहन ने बताया कि चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन पर मुंबई की ओर जाने वाले यात्रियों की संख्या ज्यादा है। इसी वजह से ट्रेन को चंडीगढ़ के रास्ते चलाया जा रहा है। चंडीगढ़ से मुंबई के मध्य 3 द्वि-साप्ताहिक ट्रेनें 12450 गोवा संपर्क क्रांति, 12452 चंडीगढ़-बांद्रा टर्मिनस एक्सप्रेस और 12218 केरल संपर्क क्रांति एक्सप्रेस चलती हैं। इन ट्रेनों के बाद भी चंडीगढ़-बांद्रा लिंक एक्सप्रेस में भी पूरी रिजर्वेशन हो रही थी।

No comments:

Post a Comment