Breaking

Friday, October 2, 2020

विरोध प्रदर्शन:प्रदर्शनकारियों ने गैंगरेप पीड़िता को न्याय दिलवाने की आड़ में पुलिस पर बरसाए पत्थर, गाड़ी भी तोड़ी

विरोध प्रदर्शन:प्रदर्शनकारियों ने गैंगरेप पीड़िता को न्याय दिलवाने की आड़ में पुलिस पर बरसाए पत्थर, गाड़ी भी तोड़ी

कैथल| करनाल रोड सर छोटू राम चौक पुलिस पर पथराव करते यूपी में रेप की घटना के विरोध में प्रदर्शन करने वाले लोग।

यूपी के हाथरस में युवती से रेप व हत्या मामले में कई संगठनों ने शहर में विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन से पहले विभिन्न संगठनों व संबंधित समाज के लोग जवाहर पार्क में इकट्ठा हुआ, जहां से प्रदर्शन करते हुए सैकड़ों की संख्या में लोग लघु सचिवालय पहुंचे जहां युवती से दरिंदगी करने वालों को सख्त सजा देने की मांग करते हुए राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा।

इसी बीच कुछ लोग करनाल रोड स्थित सर छोटूराम चौक पर पहुंच गए और जाम लगाने का प्रयास किया। पुलिस ने रोकने का प्रयास किया तो उन्होंने पुलिस पर पथराव कर दिया, जिसमें एक पुलिसकर्मी घायल हो गया। आरोपियों ने गाड़ी भी तोड़ डाली। पुलिस ने उग्र हुए प्रदर्शनकारियों को मौका से खदेड़ा। मौके पर मौजूद लोगों ने प्रदर्शनकारियों की फोटो वीडियो बनाकर वायरल कर दी जिसके आधार पर पुलिस उनकी पहचान करने में जुटी है।

हाथरस में युवती से दुष्कर्म की घटना के बाद प्रदर्शन करने लघु सचिवालय पहुंचे युवाओं ने जमकर बवाल काटा। यहां काफी देर तक प्रदर्शन करते रहे। तहसीलदार सुदेश मेहरा ज्ञापन लेने पहुंची तो उन्होंने तहसीलदार को ज्ञापन देने से मना कर दिया। बाद में तहसीलदार को ही ज्ञापन देने पर सहमत हो गए। ज्ञापन देने के बाद काफी प्रदर्शनकारी वापस लौट गए लेकिन इसके बावजूद कुछ युवक वहां जमे रहे और प्रशासन और सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते रहे। प्रदर्शनकारियों को पुलिस कर्मचारियों ने समझाने का प्रयास किया, लेकिन वे हटे नहीं।

हरियाणा वाल्मीकि संघर्ष समिति की बैठक कैथल कार्यालय में हुई जिसकी अध्यक्षता प्रदेश कार्यकारिणी अध्यक्ष कैलाश चंद क्योड़क ने की। उन्होंने मांग की कि वाल्मीकि समाज की बेटी के साथ घोर अन्याय करने वालों को तुरंत फांसी की सजा दी जाए। इस मौके पर अशोक चौहान, सत्यवान, शमशेर, दुर्गादास, रमेशचंद व जयदेव मौजूद रहे।

फोटो व वीडियो से पथराव करने वालों की पहचान की जा रही है जिन्होंने कानून तोड़ा, उनके खिलाफ कार्रवाई होगी। -शशांक कुमार सावन, एसपी कैथल।

No comments:

Post a Comment