Breaking

Thursday, October 15, 2020

बेटियां दो घरों का चिराग बनती हैं : डॉ .राजेश भोला


बेटियां दो घरों का चिराग बनती हैं : डॉ .राजेश भोला

जींद : (संजय तिरँगाधारी ) गांव रामराये में थाम्बुराम के बेटे अरूण की बेटी के जन्म पर कुआं पूजन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्यअतिथि के तौर पर नागरिक अस्पताल के डिप्टी एमएस डा. राजेश भोला ने शिरकत की। उन्होंने ग्रामीणों तथा परिजनों को कन्या महत्ता को लेकर जागरूक किया और स्वास्थ्य विभाग की योजनाओं को लेकर जानकारी दी। 
डिप्टी एमएस डा. राजेश भोला ने कहा कि आज हमारे समाज में बेटे और बेटी में कोई फर्क नहीं रह गया है। बेटियां हर क्षेत्र में आगे हैं, चाहे वह खेल का मैदान हो या विज्ञान हो। प्रत्येक क्षेत्र में बेटियां हमारे देश का नाम रोशन कर रहीं हैं। डा. राजेश भोला ने कहा कि आज भी कुछ लोगों की मानसिकता बेटियों के प्रति सही नहीं है जिस कारण कन्या भू्रण हत्या जैसी सामाजिक बुराई हमारे सामने है। इस बुराई को जड़ से खत्म करने के लिए हम सभी को आगे आना होगा और समाज को इसके प्रति जागरुक करना होगा की बेटे जहां एक घर को रोशन करते है वहीं बेटियां दो घरों का चिराग बनती हैं। 
दादा थाम्बुराम ने कहा कि कन्यादान को महादान कहा गया है लेकिन कन्यादान का अवसर भी उसी व्यक्ति को मिलता है जो लड़कियों को पहले जीवनदान फिर शिक्षादान देता है उसी को कन्यादान का अधिकार है। पिता अरूण व मां पूजा ने बताया कि बेटी का नाम गीतिका रखा है। गीतिका की शिक्षा को लेकर किसी तरह की कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जाएगी। वो लड़कों की तरह ही अपनी बेटी को भी आगे बढऩे में हरसंभव प्रयास करेंगे। इस मौके पर सचिन, गोली, बारूराम, कर्मबीर, राजेंद्र सहित अनेक गणमान्य लोग मौजूद रहे।


No comments:

Post a Comment