/>

Breaking

Thursday, November 5, 2020

लव-जिहाद मामला:खोल लव जिहाद का आरोपी राहुल खान सूरत में पकड़ा, नाबालिग नहीं मिली; एसआईटी सूरत पहुंची

लव-जिहाद मामला:खोल लव जिहाद का आरोपी राहुल खान सूरत में पकड़ा, नाबालिग नहीं मिली; एसआईटी सूरत पहुंची

रेवाड़ी : ( पंकज कुमार ) खोल खंड के गांव बासदूदा से नाबालिग को बहला-फुसलाकर ले जाने के लव-जिहाद मामले में आरोपी राहुल खान को सूरत में राउंड-अप कर लिया गया है। हालांकि नाबालिग उसके साथ नहीं मिली है, जिससे कई संभावनाएं खड़ी हाे गई हैं। राजस्थान-गुजरात में दबिश दे रही एसआईटी की टीम भी आरोपी के सूरत में पकड़े जाने के बाद वहां रवाना हो गई है। गुरुवार को टीम आरोपी को अपनी हिरासत में लेने के बाद आगामी पूछताछ करेगी। उधर, मामले में हिंदू संगठन के पदाधिकारी बुधवार को भी पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे और हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया।

*आरोपी की गुजरात में होने की थी संभावना*

लव जेहाद के इस मामले के तूल पकड़ने के बाद जांच एसआईटी काे साैंप दी गई थी, जिसके बाद गठित एसआईटी मामले को सुलझाने में पूरी ताकत से जुटी हुई है। पुलिस के पास आरोपी के राजस्थान या गुजरात में होने के इनपुट थे, जिसके आधार पर एसआईटी की दो टीमों को राजस्थान व गुजरात में भेजा हुआ है। गुजरात गई टीम सूरत से काफी दूर के जिलों में गई।
वहां पर गुजरात पुलिस के सहयोग से आरोपी को डिटेक्ट करने में जुटी हुई थी। इसी बीच बुधवार शाम को आरोपी को सूरत में पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। आरोपी के हिरासत में आने की जानकारी मिलने के बाद गुजरात के साथ राजस्थान गई टीम भी सूरत पहुंच गई है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि देर रात को एसआईटी टीम वहां पर पहुंची है जिसके बाद उससे पूछताछ की जाएगी।

*नाबालिग तक पहुंचना चुनौती*

पुलिस ने आरोपी को सूरत से पकड़ा है लेकिन उसके साथ नाबालिग नहीं मिली है। नाबालिग नहीं मिलने के कारण पुलिस के लिए यह सफलता अभी आधी-अधूरी है इसलिए अब बड़ी चुनौती नाबालिग को ही बरामद करना है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आरोपी के राउंड अप होने के बाद एसआईटी द्वारा पूछताछ की जाएगी जिसके बाद ही स्थिति साफ हो पाएगी।
नाबालिग को ले जाने के आरोपी को सूरत में हिरासत में ले लिया गया है। इसके बाद हमारी एसआईटी की टीम सूरत रात तक पहुंच जाएगी। फिलहाल आरोपी के साथ नाबालिग नहीं मिली है। टीम की पूछताछ के बाद स्थिति पूरी तरह साफ हो पाएगी। -अभिषेक जोरवाल, एसपी।

No comments:

Post a Comment